Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiCM Nitish Met Kejriwal: 40 दिन के भीतर सीएम केजरीवाल से दूसरी...

India News(इंडिया न्यूज), CM Nitish Met Kejriwal: बिहार के सीएम नीतीश कुमार 40 दिन के भीतर दूसरी बार सीएम केजरीवाल से मुलाकात के लिए पहुंचे। साथ में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद रहें। मुलाकात सीएम केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर हुई। दोनों नेताओं ने बाद में संवाददाताओं को संबोधित किया।

सीएम केजरीवाल ने कहा,” केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का तिरस्कार किया है। ठीक 8 दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने ‘आप’ द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए आदेश दिया कि अधिकारियों का ट्रांसफर-पोस्टिंग का अधिकार दिल्ली की चुनी हुई सरकार के पास होगी। लेकिन केंद्र सरकार ने इसके खिलाफ अचानक से ‘अध्यादेश’ लाकर दोबारा से ये सारे अधिकार दिल्ली के उपराज्यपाल को दे दिया है।” सीएम केजरीवाल ने कहा कि यह सुप्रीम कोर्ट के फैसला की अवमामना है।

सीएम नीतीश कुमार का मिला समर्थन

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने उन्हें समर्थन देने की बात कही है। इसके लिए हम उनका धन्यवाद करते हैं। उन्होंने कहा, “नीतीश कुमार पूरी तरह से दिल्ली के लोगों के साथ हैं। अगर सारा विपक्ष एक हो जाता है तो राज्यसभा में यह अध्यादेश गिर जाएगा और 2024 से पहले बीजेपी की हार होगी।”

हम पूरे तौर पर केजरीवाल जी के साथ: सीएम नीतीश

बिहार सीएम नीतीश कुमार ने संवाददाताओं से कहा, “सुप्रीम कोर्ट का फैसला सही रहा लेकिन इसके बावजूद केंद्र सरकार द्वारा जो करने की कोशिश हो रही है वह विचित्र है। सभी को एकजुट होना होगा। हम इनके(केजरीवाल) साथ हैं, ज़्यादा से ज़्यादा विपक्षी पार्टी एक साथ मिल कर अभियान चलाना होगा। हम पूरे तौर पर केजरीवाल जी के साथ हैं।”

केजरीवाल जी को समर्थन देने आए हैं: तेजस्वी यादव

वहीं डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने केजरीवाल को समर्थन देने का वादा किया। उन्होंने कहा,” जो परेशानी अरविंद केजरीवाल झेल रहे हैं हम उसके ख़िलाफ केजरीवाल जी को समर्थन देने आए हैं। अगर दिल्ली में भाजपा की सरकार होती तो उप राज्यपाल में हिम्मत होती इस प्रकार का काम करने की? दिल्ली में भाजपा कभी वापसी नहीं करेगी।”

Also Read: Arvind Kejriwal Attack On Central Govt: सीएम केजरीवाल ने केद्र के अध्यादेश को बताया…

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular