होम / गाड़ौली खुर्द की प्रदूषण फैलाने वाली दो ईकाइयां बंद करने के सीएम ने दिए आदेश

गाड़ौली खुर्द की प्रदूषण फैलाने वाली दो ईकाइयां बंद करने के सीएम ने दिए आदेश

• LAST UPDATED : April 21, 2022

इंडिया न्यूज, गुरुग्राम। CM orders to shut down two polluting units गांव गाड़ौली खुर्द (Gadauli Khurd) के आबादी क्षेत्र में दो औद्योगिक ईकाईयों (two industrial units) से होने वाले प्रदूषण के मामले में मुख्यमंत्री हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर ने तत्काल फैसला सुनाते हुए आज ही उन्हें बंद करने के आदेश दिए। यह आदेश उन्होंने यहां जिला कष्ट निवारण समिति (District Grievance Redressal Committee) की बैठक में रखी गई, शिकायत (complaint) पर संज्ञान लेते हुए दिए।

कपड़ों की धुलाई लगी दो यूनिट

CM orders to shut down two polluting units 

हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर

 

हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों ने शिकायतकर्ता की शिकायत को सही बताते हुए कहा कि निरीक्षण करने पर पाया गया कि जीन्स और कपड़ों की धुलाई का कार्य करने वाली दो यूनिट वहां लगी हुई है, जो पानी को प्रदूषित कर रही हैं। ये यूनिट प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से आवश्यक अनुमति और स्वीकृति लिए बगैर ही अवैध रूप से संचालित हो रही हैं। दोनों ईकाइयों में एफुलयुएंट ट्रीटमेंट प्लांट भी नहीं लगे हुए हैं। इन ईकाइयों को क्लोजर नोटिस दिया गया है। नोटिस की अवधि समाप्त होने के बाद बंद करने की अनुमति मुख्यालय से प्राप्त की जाएगी। इस पर मुख्यमंत्री ने बैठक में ही इन अधिकारियों को दोनों ईकाइयों को बंद करने के आदेश दिए।

ये भी पढ़ें : रामेश्वर से अयोध्या तक दौड़कर पर्वतारोही नरेंद्र ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

बिल्डिंग मैटिरियल सप्लायर्स को नोटिस CM orders to shut down two polluting units 

गांव ग्वाल पहाड़ी में भी सड़क में गड्ढे होने तथा अप्रोच रोड पर बिल्डिंग मैटिरियल सप्लायर्स का सामान पड़े होने की वजह से ना केवल रास्ता अवरूध रहता है, बल्कि प्रदूषण भी होता है। वहां नजदीक भी गांव का स्कूल भी है। इस शिकायत पर मुख्यमंत्री ने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बिल्डिंग मैटिरियल सप्लायर्स को नोटिस देकर प्रदूषण नियंत्रित करने के उपाय करने को कहें। यदि वे फिर भी बाज ना आएं तो उन्हें मेटीरियल डालने से रोकें। उन्होंने सड़क की मरम्मत करवाने के लिए नगर निगम गुरुग्राम के अधिकारियों को निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें : राज्यपाल से मिले गुरुग्राम विवि के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox