Monday, July 1, 2024
HomeDelhiCM Saini का बड़ा दावा, कहा- "हरियाणा दिल्ली को तय मात्रा से...

CM Saini का बड़ा दावा, कहा- "हरियाणा दिल्ली को तय मात्रा से ज़्यादा पानी दे रहा है, केजरीवाल झूठ फैला रहे हैं"

India News Delhi (इंडिया न्यूज़), CM Saini: राष्ट्रीय राजधानी में जल संकट को लेकर चल रहे विवाद के बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर पलटवार किया और कहा कि हरियाणा दिल्ली को अपने कोटे का पूरा पानी मुहैया करा रहा है। आम आदमी पार्टी सरकार ”झूठ फैला रही है” अपना “भ्रष्टाचार” छुपाने के लिए।

शनिवार, 1 जून को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए सीएम सैनी ने कहा, “केजरीवाल ने पहले भी यह आरोप लगाया था। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि वह भ्रष्टाचार पर कम और विकास पर ज्यादा ध्यान दें। हरियाणा कोर्ट में हुए समझौते में तय किए गए पानी से ज्यादा पानी दे रहा है।” आदेश। हरियाणा सहमति से अधिक पानी उपलब्ध करा रहा है।”

भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए, वह झूठ फैला रहे हैं- हरियाणा सीएम

उन्होंने आगे कहा, “लेकिन सिर्फ अपनी राजनीति चमकाने के लिए, अपने भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए, वह (आप सीएम) झूठ फैला रहे हैं। यह अरविंद केजरीवाल का स्वभाव है।” दिल्ली सरकार पर निशाना साधते हुए सैनी ने कहा कि आप सरकार पानी के लिए उचित बुनियादी ढांचे का निर्माण नहीं कर सकी, क्योंकि वह “भ्रष्टाचार” में व्यस्त थी।

Also Read- T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाला दूसरा भारतीय बल्लेबाज कौन होगा? सुरेश रैना ने इस युवा पर लगाया दांव

उचित जल व्यवस्था बनाने में विफल रहे केजरीवाल- सैनी

उन्होंने कहा, “वह (केजरीवाल) उचित जल व्यवस्था बनाने में विफल रहे क्योंकि उनका पूरा ध्यान भ्रष्टाचार पर था… अदालत ने दिल्ली सरकार को भी फटकार लगाई और कहा कि हरियाणा सरकार उनके हिस्से का पानी उपलब्ध करा रही है।”

पानी के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते तापमान के बीच दिल्ली गंभीर जल संकट से जूझ रही है। इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली सरकार ने पड़ोसी राज्य हरियाणा से तत्काल अतिरिक्त पानी लेने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। दिल्ली सरकार ने अपनी याचिका में कहा कि उत्तर भारत, विशेषकर राष्ट्रीय राजधानी में चल रही भीषण गर्मी के कारण दिल्ली के लोगों को पानी की भारी कमी का सामना करना पड़ रहा है, जिसके कारण वह याचिका दायर करने के लिए बाध्य है।

Also Read- Delhi Water Shortage: LG ने AAP पर लगाया आरोप, कहा हर अमीर को 550 लीटर और गरीब को सिर्फ 15 लीटर मिल रहा पानी

 

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular