Wednesday, July 17, 2024
HomeDelhiCNG Expensive : दिल्ली में कैब और ऑटो चालकों ने हड़ताल की दी...

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
CNG Expensive : सीएनजी की कीमतों में तेज बढ़ोतरी के बीच दिल्ली में आॅटो, कैब और टैक्सी चालकों ने धमकी दी है कि अगर सरकार ने ईंधन पर सब्सिडी नहीं दी या किराया नहीं बढ़ाया तो 18 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे।

ऑटो, कैब और टैक्सी चालकों की खड़ी हो गई है मुश्किलें CNG Expensive

CNG Expensive

सीएनजी की कीमतों में तेज बढ़ोतरी के साथ ऑटो, कैब और टैक्सी चालकों की मुश्किलें खड़ी हो गई है। इसी बीच दिल्ली में चालकों ने धमकी दी है कि अगर सरकार ने ईंधन पर सब्सिडी नहीं दी या किराया नहीं बढ़ाया तो 18 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे। आॅटो, कैब और टैक्सी चालकों के संघ शुक्रवार को जंतर मंतर पर और 11 अप्रैल को दिल्ली सचिवालय में सीएनजी की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ केंद्र और दिल्ली सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे।

सीएनजी दरों में की गई है कमी की मांग

CNG Expensive

सर्वोदय ड्राइवर वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष रवि राठौर ने कहा कि अगर सीएनजी की कीमतें कम करने या किराए में वृद्धि की उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो उनका एसोसिएशन अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएगा। हम सीएनजी दरों में कमी की मांग कर रहे हैं और अगर कीमतों में कमी नहीं की जा सकती है तो कीमतों में वृद्धि से निपटने के लिए किराया बढ़ाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पिछले 7-8 साल से ओला और उबर के किराए में कोई संशोधन नहीं किया गया है। कल विरोध प्रदर्शन में हम अनिश्चितकालीन हड़ताल का भी आह्वान करेंगे।

कीमतों में बढ़ोतरी से चालकों को जीवित रहना हो रहा है मुश्किल

दिल्ली आॅटो रिक्शा संघ के महासचिव राजेंद्र सोनी ने कहा कि सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी अभूतपूर्व है। इससे टैक्सी, कैब और आॅटो चालकों के लिए जीवित रहना मुश्किल हो रहा है। उन्होंने कहा कि उनकी एसोसिएशन ने सीएम अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर सीएनजी पर 35 रुपये प्रति किलो की सब्सिडी देने को कहा है।

राजेंद्र सोनी ने पीटीआई को बताया कि अगर हमारी मांग नहीं मानी गई तो हम 18 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाएंगे। हमने मूल्य वृद्धि का विरोध करने के लिए 11 अप्रैल को सचिवालय में प्रतीकात्मक विरोध प्रदर्शन करने का भी फैसला किया है। राजेंद्र सोनी ने आगे कहा कि अन्य आॅटो और टैक्सी यूनियनों जैसे दिल्ली प्रदेश टैक्सी यूनियन और आॅल दिल्ली आॅटो टैक्सी ट्रांसपोर्टर्स कांग्रेस यूनियन के प्रतिनिधि भी विरोध और हड़ताल में भाग लेंगे।

दिल्ली में लगभग 1 लाख चल रहे हैं आॅटो

आपको बता दें कि दिल्ली में वर्तमान में लगभग 1 लाख आॅटो रिक्शा चल रहे हैं। राजधानी में कैब, आॅटो, टैक्सियों और बसों सहित दिल्ली का सार्वजनिक परिवहन प्रमुख रूप से सीएनजी संचालित है। दिल्ली में गुरुवार को सीएनजी की कीमतों में लगातार दूसरे दिन 2.50 रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की गई, जिससे मार्च के बाद से कुल वृद्धि 12.5 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई।

सीएनजी की खुदरा बिक्री करने वाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आईजीएल) की वेबसाइट पर पोस्ट की गई जानकारी के मुताबिक, दिल्ली एनसीआर में सीएनजी की कीमत अब 69.11 रुपये प्रति किलोग्राम है, जो कुछ दिनों पहले 66.61 रुपये प्रति किलोग्राम थी।

Also Read : India’s First World Peace Center : हरियाणा सरकार ने अहिंसा विश्व भारती संस्था को भूखंड आबंटित कियाhttps://indianewsdelhi.com/delhi/indias-first-world-peace-center/

Also Read : The Fire Broke Out in The Bag Kept in The Coach of The Train ट्रेन के कोच में रखे बैग में आग लगने से मची अफरा तफरीhttps://indianewsdelhi.com/delhi/the-fire-broke-out-in-the-bag-kept-in-the-coach-of-the-train/

READ MORE :Traffic Disrupted Due to Road Collapse Near Bus Stand बस अड्डे के पास सड़क धंसने से ट्रैफिक हुई बाधित

Connect With Us : Twitter | Facebook

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular