Friday, July 5, 2024
HomeDelhiCNG News: 10 अगस्त को दिल्ली में नहीं मिलेगी CNG, डीलर्स एसोसिएशन...

CNG News: देश की राजधानी दिल्ली में 10 अगस्त को CNG नहीं मिलेगी। जिसके कारण राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सीएनजी व्हीकल का इस्तेमाल करने वाले लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। अगले महीने यानी अगस्त की 10 तारीख को सीएनजी पंपों पर CNG नहीं मिलेगी। ये एलान दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन ने किया है और इसे प्रोटेस्ट क्लोजर यानी विरोध में बंद रखने का फैसला किया है। दरअसल दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन ने एक सूचना जारी कर इस बात की जानकारी दी है कि वो No CNG Sale के तहत 10 अगस्त को सीएनजी की बिक्री बंद रखेगें।

पेट्रोल बैन का कारण

पेट्रोल डीलर्स का कहना है कि उन्होंने IGL वास्तिवक रीइंबर्समेंट पेमेंट की भरपाई करने के लिए कहा था, लेकिन IGL  ने इसका भुगतान नहीं किया है। इस वजह से डीलर्स को नुकसान उठना पड़ा रहा है। जिसके बाद उन्होंने 10 अगस्त को सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक एसोसिएशन के तहत आने वाले पंप्स पर सीएनजी की बिक्री बंद करने का फैसला किया है। दो मार्च 2022 को आईजीएल के साथ बैठक में डीलर्स को भरोसा दिलाया गया था कि महीने भर के भीतर इस मुद्दे को सुलझा लिया जाएगा, लेकिन अभी तक यह मामला लटका पड़ा है।

आईजीएल ने दिलाया था भरोसा

2 मार्च 2022 को आईजीएल के साथ हुई मीटिंग में डीलर्स को इस बात का भरोसा दिलाया गया था कि एक महीने के अंदर इस मुद्दे का समाधान कर दिया जाएगा। लिहाजा अप्रैल 2022 तक डीलर्स ने इंतजार किया लेकिन वादा पूरा नहीं किया गया। DPDA इस बात की मांग करती है अगस्त 2019 से बकाया इलेक्ट्रिसिटी चार्ज को तयशुदा रेट्स पर अदा किया जाए और हर 3 महीने पर इनको संशोधित किया जाए। अपनी मांगें पूरी ना होने की स्थिति में ही दिल्ली पेट्रोल डीलर्स एसोसिएशन ने No CNG Sale का फैसला लिया है।

 

ये भी पढ़ें: ED की कस्टडी में पार्थ चटर्जी, कस्टडी में टीएमसी नेता को मिल रही यह खास सुविधा

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular