Friday, July 5, 2024
HomeDelhiCNG PNG Price In Delhi: दिल्ली में सस्ती हुई सीएनजी पीएनजी के...

CNG PNG Price In Delhi:

CNG PNG Price In Delhi: दिल्ली एनसीआर में केंद्र सरकार द्वारा घरेलू प्राकृतिक गैस की कीमत के फार्मूले में बदलाव किया गया है। इसके बाद इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने सीएनजी और पीएनजी के दाम घटा दिए है। आपको बता दें यह बदलाव 9 अप्रैल को सुबह 6:00 बजे से लागू हो जाएगा। आईजीएल की घोषणा के अनुसार दिल्ली के साथ ही नोएडा, ग्रेटर नोएडा,  गुरुग्राम और रेवड़ी में भी दाम घटाए जाएंगे।

आपको बता दें इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने ट्वीट कर बताया कि दिल्ली में सीएनजी के दामों को हटाकर 73.59 रुपये प्रति किलो कर दिया गया है। अभी तक यह 79.56 रुपये प्रति किलो में मिल रहा था। इस तरह 5.97 रुपये पति किलो की कटौती हुई है।

आपको बता दे इसी तरह नोएडा, ग्रेटर नोएडा व गाजियाबाद में भी सीएनजी के दाम घट गए हैं। अब यह नए दाम 77.20 रुपये प्रति किलो में मिलेगा, जबकि अभी तक यह 82.12 रुपये प्रति किलो में मिल रहा था। इस तरह यहां के निवासियों को 4.92 रुपये प्रति किलो की राहत मिलेगी। जबकि गुरुग्राम के निवासियों को 5.27 रुपये प्रति किलो की राहत मिली है। इसी तरह रेवाड़ी में 84.20 में मिलेगा। मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली के लिए भी सीएनजी के नए रेट जारी हो गए हैं। नया रेट 81.58 रुपये किलो है। करनाल और कैथल में सीएनजी का नया रेट 82.93 रुपये प्रति किलो है।

पीएनजी के दाम घटे

बता दे सीएनजी के साथ ही दिल्ली में पीएनजी के दाम भी घट गए हैं। दिल्ली में अब पीएनजी 48.59 रुपये प्रति एससीएम पर मिलेगी। नई कीमतें 9 अप्रैल से लागू हो जाएंगी। इसी तरह नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में यह 48.46 रुपये प्रति एससीएम में मिलेगा। गुरुग्राम, रेवाड़ी, करनाल व कैथल में यह अब 47.40 रुपये प्रति एससीएम में मिलेगा।

 

ये भी पढ़े: दिल्ली में बढ़ने लगी गर्मी, जानिए क्या है IMD का अपडेट

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular