Sunday, June 30, 2024
HomeDelhiCNG Price Hike: आज से दिल्ली-NCR और पश्चिम UP के कुछ शहरों...

CNG Price Hike: आज से दिल्ली-NCR और पश्चिम UP के कुछ शहरों में CNG हुई महंगी

India News Delhi (इंडिया न्यूज), CNG Price Hike: इंद्रप्रस्थ गैस लि. ने शनिवार सुबह से सीएनजी की कीमतों में बदलाव की घोषणा की है। अब दिल्ली में सीएनजी की कीमत 74.09 रुपये प्रति किलो से बढ़कर 75.09 रुपये प्रति किलो हो गई है। इसी तरह नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद में भी सीएनजी की कीमतों में एक रुपये की वृद्धि की गई है। दिल्ली एनसीआर और पश्चिम यूपी के कुछ शहरों में भी सीएनजी एक रुपये प्रति किलो महंगी हो गई है।

इससे पहले सात मार्च को इंद्रप्रस्थ गैस लि. ने सीएनजी की कीमतों में ढाई रुपये प्रति किलो की कटौती की थी। विभिन्न इलाकों में सीएनजी की कीमतों में वृद्धि का निर्णय लेते हुए कंपनी ने बढ़ती दरों का विवरण भी जारी किया है। दिल्ली में इस नई दाम निर्धारण के बाद, सीएनजी के उपभोक्ताओं को दामों में वृद्धि का सामना करना पड़ेगा। इस बदलाव के पीछे कंपनी द्वारा बढ़ती ऑपरेशनल खर्च और अन्य कारणों का जिक्र किया गया है।

CNG Price Hike: इन जगहों में बदले रेट्स

आधारित जानकारी के अनुसार, आज सुबह छह बजे से CNG की कीमतों में वृद्धि की घोषणा की गई है। इस नए निर्धारण के अनुसार, दिल्ली में सीएनजी की कीमत 74.09 रुपये प्रति किलो से बढ़कर 75.09 रुपये प्रति किलो हो गई है। इसके अतिरिक्त, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, और गाजियाबाद में भी सीएनजी की कीमतों में एक रुपये की वृद्धि की गई है।

जानिए नए रेट्स

नोएडा, ग्रेटर नोएडा, और गाजियाबाद में सीएनजी की कीमतों में एक रुपये की वृद्धि के बाद अब यहां सीएनजी 78.70 रुपये प्रति किलो की बजाय 79.70 रुपये प्रति किलो मिलेगी। दिल्ली में भी सीएनजी की कीमत 74.09 रुपये प्रति किलो से बढ़कर 75.09 रुपये प्रति किलो हो गई है। गुरुग्राम में सीएनजी की दरों में कोई बदलाव नहीं हुआ है, जबकि करनाल और कैथल में भी सीएनजी के रेट अभी भी पुराने ही बने हुए हैं।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular