Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi News: आम जनता मिलकर करेगी अब यमुना की सफाई, नदी में...

Delhi News:

Delhi News: यमुना नदी की सफाई करना दिल्ली सरकार के लिए बहुत बड़ी चुनौती बन गई है। दिल्लीवासियों का कहना है कि सफाई को लेकर राजनीति हो रही है इसकी सफाई नहीं हो रही है। आपको बता दे इसको लेकर द्वारका के लोगों ने फैसला लिया कि जो काम सरकार नहीं कर रही है वह वह खुद साथ मिलकर कर लेंगे। दरअसल लोगों ने फैसला लिया कि आज यानी कि शनिवार को करीब 10,000 लोग पैदल चल कर यमुना की सफाई करने के लिए निकलेंगे और यमुना की सफाई करेंगे।

दिल्ली सरकार उठाएगी ये कदम

आपको बता दे यमुना की हालत दिन प्रतिदिन खराब होती जा रही है। दरअसल हरियाणा के ड्रेन नंबर 2 व ड्रेन 8 का गंदा पानी यमुना में आ रहा है। इस पानी में भारी मात्रा में अमोनिया की मौजूदगी है, जिससे जल शोधक संयंत्र को चलाने में दिक्कत आ रही है। वहीं इस समस्या से निपटने के लिए दिल्ली सरकार वजीराबाद जल शोधक संयंत्र के पास बने तालाब पर एक अमोनिया शोधक संयंत्र लगाएगी।

आपको बता दें इस मामले को लेकर शुक्रवार को सीएम केजरीवाल की अध्यक्षता में यह फैसला किया गया। वहीं इस बैठक में फैसला लिया गया कि अमोनिया को इन-सीटू ट्रीटमेंट करने के लिए तकनीक का भी सहारा लिया जाएगा, जिसके लिए टेक्निकल रिपोर्ट तैयार की जा रही है। यमुना का पानी जलशोधक संयंत्र तक ले जाने के लिए वजीराबाद संयंत्र के पास तालाब बनाया गया है। दिल्ली जल बोर्ड ने इस तालाब के पास ही एक इन-सीटू ट्रीटमेंट प्लांट लगाने का काम शुरू कर दिया है। इससे दिल्ली वालों को साफ पानी मिल सकेगा।

 

ये भी पढ़े: कांग्रेस के निशाने पर आई बीजेपी नेता खुशबू सुंदर, राहुल की सदस्यता जाते ही वायरल हुआ इनका पुराना ट्वीट

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular