होम / दिल्ली में बच्चों पर सांप्रदायिक गाली-गलौज करने वाले व्यक्ति पर मामला दर्ज

दिल्ली में बच्चों पर सांप्रदायिक गाली-गलौज करने वाले व्यक्ति पर मामला दर्ज

• LAST UPDATED : June 30, 2022

इंडिया न्यूज़, New Delhi News : दिल्ली में एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा दो बच्चों को कथित रूप से धमकाने और गाली देने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के कुछ दिनों बाद, दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने उसके खिलाफ मामला दर्ज किया है। अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है और पुलिस आरोपियों की पहचान करने और उनका पता लगाने की कोशिश कर रही है।

गाली-गलौज करने वाले आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने रविवार को दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर एक नाबालिग लड़की और एक लड़के पर कथित तौर पर सांप्रदायिक गालियां देने और गाली-गलौज करने वाले आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. आयोग ने कहा कि आदमी ने लड़की के धर्म के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की।

घटना के दो वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किए गए थे – एक जहां आरोपी कथित तौर पर लड़की को परेशान कर रहा था, और दूसरा जहां वह लड़के को गाली दे रहा था। “मैं तुम्हें बुरी तरह से मारूंगा ..” वीडियो में आदमी को बच्चों को गालियां देते हुए और उन्हें अपशब्दों को दोहराने के लिए मजबूर करने के बाद यह कहते हुए सुना जाता है।

आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा – डीसीडब्ल्यू चेयरपर्सन स्वाति मालीवा

पुलिस ने बुधवार को उस व्यक्ति के खिलाफ धारा 295अ (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से किया गया दुर्भावनापूर्ण कार्य), 298 (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से शब्द आदि बोलना) और 504 (जानबूझकर अपमान करना) के तहत मामला दर्ज किया। शांति) भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की।

डीसीडब्ल्यू चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। अपने सांप्रदायिक विचारों और आपराधिक कृत्यों से समाज के सामाजिक ताने-बाने को बिगाड़ने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

ये भी पढ़े : दिल्ली मानसून जल्द ही करेगा गर्मी दूर, बारिश के साथ गिरेगा पारा

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube 

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox