Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDTC Bus News: यात्रियों ने ट्विटर पर डीटीसी बसों की कमी को...

DTC Bus News:

नई दिल्ली: दिल्लीवासियों ने दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की बसों की कमी को पूरा करने के लिए सोशल मीडिया पर मांग शुरू कर दी है। ट्विट करते हुए पालम, द्वारका, नजफगढ़ के यात्रियों ने इस समस्या का डीटीसी से समाधान मांगा है। डीटीसी ने जवाब में बसों की कम उपलब्धता का हवाला देते हुए आने वाले समय में अलग-अलग मार्गों के लिए निर्धारित बसों के परिचालन का भरोसा दिया है।

बस की कमी से यात्री परेशान

मार्ग संख्या 770 ए पर द्वारका के मधु विहार से दिल्ली सचिवालय तक के लिए डीटीसी की फिलहाल छह बसें चल रही हैं। बस कम होने की वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। एक यात्री प्रह्लाद ने टि्वटर के द्वारा बस स्टॉप पर खड़े यात्रियों के फोटो को साझा करते हुए बसों कम होने की परेशानी का जिक्र किया है। डीटीसी ने जवाब दिया है कि इस रूट पर छह बसें हैं और अभी संख्या बढ़ाई नहीं जा सकती है।

रूट नंबर-770 पर एक भी बस नहीं

एजेंसी को बसों को नियमित समय पर परिचालन करने के संबंधित जानकारी भेज दी गई है। रूट नंबर-770 पर केवल क्लस्टर स्कीम की बसें ही चल रही हैं, वहीं डीटीसी की एक भी बस नहीं है। नेहरु प्लेस से नजफगढ़ के बीच रूट नंबर-764 पर भी सुबह-शाम के समय यात्रियों की संख्या काफी ज्यादा होती है। इसी रूट पर नेहरु स्टेडियम के लिए रूट नंबर-727 पर बसें चलती हैं।

एसी बसें बढ़ाने की मांग

डीटीसी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि फिलहाल रूट नंबर-764 पर 32 और 727 पर 11 बसें चल रही हैं। इसी तरह यात्री ने रूट नंबर-108 पर एसी बसें चलाने की मांग की है। जवाब में डीटीसी ने कहा कि इस रूट पर 7 बसें हैं। छह एसी हैं, शनिवार से सातवीं एसी बस की भी शुरुआत होगी। रूट संख्या 935, 991 के साथ-साथ अन्य रूटों पर भी एसी बसों की संख्या बढ़ाने की मांग की गई है।

ई-बस बढ़ने से राहत की उम्मीद

नेहरु प्लेस और नजफगढ़ के बीच रूट संख्या-764 पर इलेक्ट्रिक बसों भी चल रही हैं। यात्रियों को इससे थोड़ा आराम मिला है। खासकर इस रूट पर यात्रियों को ज्यादा दिक्कत हो रही है, क्योंकि यहां मेट्रो का नहीं चलती है। यात्रियों को ई-बसों की संख्या बढ़ने से राहत मिलने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें: कन्हैया लाल की हत्या के विरोध में हिंदू संगठन ने निकाला संकल्प मार्च

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular