होम / Delhi: कांग्रेस का दावा, केजरीवाल के घर पर 45 नहीं 171 करोड़ रुपये हुए खर्च

Delhi: कांग्रेस का दावा, केजरीवाल के घर पर 45 नहीं 171 करोड़ रुपये हुए खर्च

• LAST UPDATED : May 7, 2023

India News (इंडिया न्यूज): केजरीवाल (kejriwal) के घर की मरम्मत में 45 करोड़ नहीं बल्कि 171 करोड़ रुपये खर्च हुए है ऐसा दावा कांग्रेस नेता अजय माकन (Ajay makan) की ओर से किया गया है. रविवार को अजय माकन ने कहा कि केजरीवाल (Kejriwal) के घर में 45 करोड़ नहीं, 171 करोड़ रुपये खर्च हुए है वजह है कि मुख्यमंत्री के आवासीय परिसर के विस्तार के लिए उनकी सरकार को उन अधिकारियों के लिए अतिरिक्त फ्लैट खरीदने पड़े जिनके घरों को या तो ध्वस्त करा दिया गया या खाली करा दिया गया. माकन ने कहा कि केजरीवल सादा जीवन (Normal Life) जीने का बस बहाना करते हैं.

’45 नहीं खर्च हुए 171 करोड़ रुपये’

माकन ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘शीला दीक्षित (shila dixit) की पूरी कैबिनेट ने अपने शासन के 15 वर्षों में अपने घरों पर जितना खर्च किया, उसका अरविंद केजरीवाल द्वारा अपने ‘महल’ के नवीनीकरण पर खर्च की गई राशि से कोई मेल नहीं है.’ उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल के आवास पर खर्च की गई राशि 45 करोड़ रुपये नहीं, बल्कि 171 करोड़ रुपये थी. माकन ने आगे कहा कि यह रकम कोविड महामारी के समय खर्च की गई जब लोग अपने इलाज के लिए चक्कर काट रहे थे.

हमारे यहां सबसे बेकाबू प्रेस, फिर भी हमारी रैंकिंग आफगानिस्तान से नीचे- एस. जयशंकर

अजय ने कहा, ‘मैं समझाऊंगा कि 171 करोड़ रुपये कैसे खर्च किए गए. केजरीवाल के आधिकारिक आवास- 6, फ्लैगस्टाफ रोड, सिविल लाइंस के बगल में चार आवासीय परिसर हैं, जिनमें कुल मिलाकर 22 अधिकारियों के फ्लैट हैं. उन 22 में से 15 को या तो खाली करा लिया गया या ध्वस्त करा दिया गया और बाकी सात को यह निर्देश दिया गया कि उन्हें फिर से आवंटित नहीं किया जाएगा.’

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox