होम / Congress: रायपुर जा रहे कांग्रेस डेलिगेशन को दिल्ली एयरपोर्ट पर प्लेन से उतारा, भड़की पार्टी 

Congress: रायपुर जा रहे कांग्रेस डेलिगेशन को दिल्ली एयरपोर्ट पर प्लेन से उतारा, भड़की पार्टी 

• LAST UPDATED : February 23, 2023

Congress: गुरुवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर ड्रामा शुरू गया जब कांग्रेस पार्टी के एक डेलिगेशन को इंडिगो प्लेन से उतरने को कह दिया गया। दरअसल, आगामी शुक्रवार से कांग्रेस पार्टी का 85 वां अधिवेशन छत्तीसगढ़ के रायपुर में शुरू होना है जिसके लिए आज यानी गुरुवार को दिल्ली एयरपोर्ट से कांग्रेस का एक डेलिगेशन, जिसमे कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल, प्रवक्ता पवन खेड़ा, रणदीप सिंह सुरजेवाला और सुप्रिया श्रीनेत सहित कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेता शामिल थे। कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत के मुताबिक सभी लोग प्लेन के अंदर बैठे थे, तभी उनके सहयोगी पवन खेड़ा को विमान से उतरने के लिए कहा गया। जिसके बाद पार्टी के अन्य नेता भड़क गए। उन्होंने एयरपोर्ट पर ही” बीजेपी हाय, हाय “  के नारे लगाने शुरू कर दिये। कुछ ही देर में कार्यकर्ताओं की भीड़ जुट गई और ड्रामा शुरू हो गया।

पवन खेड़ा ने क्या प्रतिक्रिया दी

मामले पर प्रतिक्रिया देते हए पवन खेड़ा ने कहा कि मुझे कहा गया कि आपके सामान को लेकर कुछ समस्या है, जबकि मेरे पास केवल एक हैंडबैग है। जब फ्लाइट से नीचे आया तो बताया गया कि आप नहीं जा सकते हैं। फिर कहा गया- आपसे DCP मिलेंगे। मैं काफी देर से इंतजार कर रहा हूं। नियम, कानून और कारणों का कुछ अता-पता नहीं है।

कांग्रेस नेताओं ने की आलोचना 

इस पूरे घटनाक्रम पर कांग्रेस के कई नेताओं ने आलोचना की है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट कर लिखा है कि मोदी सरकार हवाई जहाज उड़ाकर गुंडों के झुंड की तरह काम कर रही है। पवन खेड़ा जी को दिल्ली-रायपुर उड़ान से एआईसीसी प्लेनरी में शामिल होने से रोका गया। उनके आंदोलन को प्रतिबंधित करने और उन्हें चुप कराने के लिए एक तुच्छ प्राथमिकी का उपयोग करना एक शर्मनाक, अस्वीकार्य कार्य है। पूरी पार्टी पवन जी के साथ खड़ी है।

सुप्रिया श्रीनेत ने अपने प्रतिक्रिया में कहा कि आज इंडिगो की फ्लाइट 6E-204 से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिल्ली से रायपुर जा रहे थे। सभी फ्लाइट में बैठ चुके थे, उसी वक्त हमारे नेता पवन खेड़ा जी को फ्लाइट से उतरने को कहा गया। ये तानाशाही रवैया है। तानाशाह ने अधिवेशन से पहले ED के छापे मरवाए और अब इस तरह की हरकत पर उतर आया।

 

Tags:

Congress
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox