Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiकांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर ने की सोनिया गांधी से मुलाकात

कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर की इस गुरुवार को पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात हुई। इन दिनों कांग्रेस पार्टी के भीतर बड़े फेरबदल चल रहे हैं।

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर की इस गुरुवार को पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात हुई। इन दिनों कांग्रेस पार्टी के भीतर बड़े फेरबदल चल रहे हैं। बीते ही दिनों कई वरिष्ठ नेता दिल्ली में आकर सोनिया गांधी से मिले जिसमें कैलाश गहलोत, भूपेश बघेल आदि नेता शामिल रहे है। इसी परिप्रेक्ष्य में जगदीश टाइटलर की मुलाकात भी देखी जा सकती है।

सोनिया गांधी ने बीते साल में जगदीश टाइटलर को बनाया था स्थायी सदस्य

Congress leader Jagdish Tytler met Sonia Gandhi

पिछले ही साल अक्तूबर महीनें में सोनिया गांधी ने सिख दंगा मामले में आरोपी रह चुके जगदीश टाइटलर को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के 37 स्थायी पदाधिकारियों में से एक के तौर पर चुना था। इसके बाद दिल्ली से पंजाब तक में सियासी बवाल मच गया था। पक्ष से लेकर विपक्ष हर किसी ने सोनिया के इस फैसले का जमकर विरोध किया था।

आपको बता दें कि जगदीश टाइटलर और कांग्रेस के बीच अक्सर दूरी बनाती देखी गई है लेकिन वह कई मौकों पर पार्टी के आयोजनों होने पर साथ मे नजर भी आते हैं। जब एक बार राहुल गांधी के एक दिन की भूख हड़ताल राजघाट पर होने वाली थी तब वहां पर भी जगदीश टाइटलर मौजूद थे। जिसके बाद राहुल के पहुंचने तक पहले टाइटलर को वहां से हटा दिया था।

दिल्ली दंगों का लगा था आरोप

कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर ने की सोनिया गांधी से मुलाकात

जगदीश टाइटलर सज्जन कुमार के बाद से कांग्रेस के दूसरे सबसे चर्चित नेता रहे थे जिनके उपर सिख दंगों का आरोप लगाया गया था। पुलिस सीबीआई ने उनके विरोध में 2007, 2009 और 2014 में क्लोजर रिपोर्ट दर्ज की थी। लेकिन दिल्ली की एक कड़कड़डूमा अदालत ने दिसंबर 2015 में क्लोजर रिपोर्ट में दंगों की पीड़िता लखविंदर कौर की अवस्था को देखते हुए खारिज कर दिया था, जिसमें लखविंदर नेअपने पति की हत्या का इल्ज़ाम टाइटलर पर लगाया था।

ये भी पढ़े : भलस्वा लैंडफिल की आग ने स्कूल करवाए बंद, मिली एक हफ्ते की छुट्टी

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular