Tuesday, July 2, 2024
HomeDelhiCongress President Election: 'भारत जोड़ो यात्रा' के बीच आज दिल्ली आएंगे राहुल...

Congress President Election:

नई दिल्लीकांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के बीच राहुल गांधी के आज यानी गुरुवार को रात 10 बजे तक दिल्ली पहुंचने की खबर सामने आ रही है। सूत्रों कि माने तो कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी हो चुकी है। ऐसे में राहुल गांधी का भारत जोड़ो यात्रा के बीच दिल्ली आना बेहद अहम माना जा रहा है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी राहुल गांधी से कोच्चि में मुलाकात कर चुके हैं।

‘भारत जोड़ो यात्राके दौरान कही ये बात

राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान आयोजित संवाददाता सम्मेलन के दौरान सवालों के जवाब में स्पष्ट कर चुके हैं कि कांग्रेस अध्यक्ष का पद सिर्फ एक संगठनात्मक पद नहीं है, यह एक वैचारिक पद और एक विश्वास प्रणाली है। जब उनसे पूछा गया कि क्या वह उदयपुर चिंतन शिविर में ‘एक व्यक्ति, एक पद’ के फैसले के साथ खड़े रहेंगे तो गांधी ने कहा, ‘‘हमने उदयपुर में जो फैसला किया था, हम उम्मीद करते हैं कि वह प्रतिबद्धता बरकरार रखी जाएगी।” वायनाड लोकसभा सीट से सांसद गांधी ने कहा कि जो कोई भी कांग्रेस अध्यक्ष बनता है, उन्हें याद रखना चाहिए कि वह विचारों के एक समूह, विश्वास की एक व्यवस्था और भारत के एक दृष्टिकोण का प्रतिनिधित्व करते हैं।

अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों को दी ये सलाह

कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव में खड़े हुए उम्मीदवारों को सलाह देते हुए राहुल गांधी ने कहा, ‘‘आप ऐतिहासिक पद लेने जा रहे हैं। एक ऐसा पद जो भारत के एक विशेष दृष्टिकोण को परिभाषित करता है और परिभाषित करता भी रहा है।” पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के कार्यालयों और अन्य परिसरों पर देशव्यापी छापेमारी पर गांधी ने कहा, ‘‘हर तरह की सांप्रदायिकता का मुकाबला किया जाना चाहिए, चाहे वह कहीं से भी हो, उसे लेकर ‘कतई बर्दाश्त न करने’ (जीरो टॉलरेंस) की नीति होनी चाहिए।”

ये भी पढ़ें: दिल्ली-NCR में झूमकर बरस रहा बादल, यूपी के कई जिलों में अलर्ट जारी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular