Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiCongress Press Conference; राहुल गांधी का केंद्र पर हमला, ‘मणिपुर जल रहा...

India News (इंडिया न्यूज),Delhi News: मानसून सत्र के चलते लोकसभा में कल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भाषण दिया। उसके बाद आज,11 अगस्त को काँग्रेस ने अपने दिल्ली कार्यालय में प्रेस कांफ्रेस किया। जिसमें राहुल गांधी प्रधानमंत्री मोदी को मणिपुर हिंसा पर घेरते हुए कहा “कल PM मोदी ने संसद में करीब 2 घंटे 13 मिनट तक बोला। अंत में उन्होंने मणिपुर पर 2 मिनट तक बात की। मणिपुर महीनों से जल रहा है, लोग मारे जा रहे हैं, बलात्कार हो रहे हैं लेकिन प्रधानमंत्री हँस रहे थे, चुटकुले सुना रहे थे। यह उन्हें शोभा नहीं देता”। इसके बाद लगातार राहुल गांधी ने एक के बाद एक कटाक्ष मोदी पर प्रेस कांफ्रेस के दौरान किया।

राहुल गांधी; मणिपुर को जलाना चाहते हैं पीएम   

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पीएम पर तंज कसते हुए कहा भारतीय सेना इस नाटक को 2 दिनों में रोक सकती है लेकिन पीएम मणिपुर को जलाना चाहते हैं और आग को बुझाना नहीं चाहते हैं प्रधानमंत्री कम से कम मणिपुर जा सकते थे, समुदायों से बात कर सकते थे और कह सकते थे कि मैं आपका पीएम हूं, आइए बात शुरू करें लेकिन मुझे कोई इरादा नहीं दिखता… सवाल यह नहीं है कि क्या पीएम मोदी 2024 में पीएम बनेंगे, सवाल मणिपुर का है जहां महीनों से बलात्कार हो रहे, बच्चे, लोग मारे जा रहे हैं।

राहुल गांधी; पीएम और गृह मंत्री ने भारत माता की हत्या की है, मणिपुर एक राज्य नहीं है, दो राज्य हैं

आगे बोले कि मैं करीब  19 साल के अनुभव में मैंने मणिपुर में जो देखा-सुना, वैसा पहले कभी नहीं देखा। संसद में मैंने कहा था। पीएम और गृह मंत्री ने भारत माता की हत्या की है, मणिपुर में भारत को खत्म कर दिया है। ये खोखले शब्द नहीं हैं…मणिपुर में, जब हमने मैतेई क्षेत्र का दौरा किया, तो हमें स्पष्ट रूप से बताया गया कि यदि हमारे सुरक्षा दस्ते में कोई कुकी है, तो उन्हें यहां नहीं लाया जाना चाहिए क्योंकि वे उसे व्यक्ति को मार देंगे। जब हम कुकी क्षेत्र में गए, तो हमें बताया गया कि हम अगर किसी भी मैतेई व्यक्ति लाएंगे, वे उसे गोली मार देंगे…तो, यह एक राज्य नहीं है, दो राज्य हैं। राज्य की हत्या हो गई है और उसका हौसला बढ़ा दिया गया है।

प्रधानमंत्री मेरा चेहरा नहीं देखना चाहते

प्रेस कांफ्रेस में एक पत्रकार ने राहुल गांधी से सवाल किया कि 9 तारीख को जब आपने लोकसभा में भाषण दिया तो आपके भाषण को पूरा कैमरा कवरेज नहीं मिला। इसके जवाब में राहुल गांधी का बयान आया कि मुझे नहीं पता ऐसा क्यों हुआ शायद पीएम मोदी उन्हें टीवी पर देखना न पसंद करते हों। साथ ही कहा मैं जानता हूं कि मीडिया नियंत्रण में है, राज्यसभा, लोकसभा टीवी नियंत्रण में है लेकिन मैं अपना काम कर रहा हूं और करता रहूंगा। जहां भी भारत माता पर आक्रमण होगा, आप मुझे वहां उपस्थित और भारत माता की रक्षा करते हुए पाएंगे।

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी; मुझे लगता है कि राहुल गांधी अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने राहुल गांधी के प्रेस कांफ्रेस के सभी बातों का कटाक्ष करते हुए कहा कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने कभी नहीं सोचा था कि हम मणिपुर पर चर्चा के लिए सहमत होंगे…जैसा कि पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हमें इस मुद्दे पर संवेदनशील होना चाहिए। आज भी राहुल गांधी ने क्या-क्या कहा है। मुझे लगता है कि राहुल गांधी अपना मानसिक संतुलन खो बैठे हैं…उन्होंने जवाब नहीं सुना है। वह सदन में नहीं आए…यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि तथाकथित सबसे पुरानी पार्टी इतना गैर जिम्मेदाराना व्यवहार कर रही है।

राज्यसभा और लोकसभा अनिश्चित काल तक स्थगित

आज के कारवाई के बाद राज्यसभा और लोकसभा अनिश्चित काल तक स्थगित कर दिया गया।

Also Read: Rajya Sabha; आप सांसद राघव चड्ढा हुए निलंबित, जानें क्या है पूरा मामला

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular