Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiदिल्ली में ‘‘झंडा लगाओ-सामने आओ अभियान’’ शुरू करेगी कांग्रेस ; अध्यक्ष लवली...

India News (इंडिया न्यूज़) : दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरविन्दर सिंह लवली ने घोषणा की है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी दिल्ली में बड़े पैमाने पर ‘‘झंडा लगाओ-सामने आओ अभियान’’ शुरु करेगी। बता दें, लवली आज चॉदनी चौक लोकसभा के अंतर्गत आने वाले दोनो जिलां चॉदनी चौक व आदर्श नगर जिला कांग्रेस कमेटी के कांग्रेस कार्यकर्ताओं, ब्लाक अध्यक्षों की सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ‘‘झंडा लगाओ – सामने आओ अभियान’’ की शुरुआत वो स्वयं अपने घर से करेंगे और उसी दिन दिल्ली के सभी पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक भी इस अभियान के तहत अपने-अपने घरों पर पार्टी का झंडा लगाऐंगे। बैठक का संचालन वरिष्ठ नेता व पूर्व विधायक श्री मुकेश शर्मा ने किया।

सभा में इनकी रही मौजूदगी

सभा में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष जयप्रकाश अग्रवाल, दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री हारुन युसूफ, कांग्रेस वर्किंग कमेटी की आमंत्रित सदस्य अल्का लांबा, पूर्व मंत्री मंगतराम सिंघल, पूर्व विधायक कुंवर करण सिंह हरी शंकर गुप्ता, शादी राम और नीरज बसौया, श्री चत्तर सिंह, मुदित अग्रवाल, जितेन्द्र कुमार कोचर, जिला अध्यक्ष मनोज यादव और मिर्जा जावेद अली, पूर्व जिला अध्यक्ष मौहम्मद उस्मान, हरी किशन जिंदल, पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्री अमित मलिक, कमलकांत शर्मा, महमूद जिया, पूर्व पार्षद तरुण कुमार, कृष्ण मुरारी जाटव, अशोक जैन, रोशन लाल अहुजा मुख्य रुप से मौजूद थे।

खादी पर दी जाने 10 प्रतिशत छूट को दोबारा बहाल करने की मांग की

लवली ने कहा कि कांग्रेस शासन में दिल्ली सरकार द्वारा हमेशा से 2 अक्टूबर पूज्य महात्मा गांधी की जयंती पर खादी पर दी जाने वाली 10 प्रतिशत छूट को खत्म करने की नीति की कड़ी आलोचना करते हुए मांग की कि दिल्ली सरकार तुरंत खादी पर 10 प्रतिशत छूट को बहाल करे। उन्होंने कहा कि इससे न केवल खादी के प्रति लोगों का उत्साह बढ़ेगा, बल्कि मध्यम वर्ग व गरीब वर्ग को लाभ भी पहुॅचेगा। ज्ञातव्य है कि 2016 तक यह छूट दी जा रही थी, जिसको अचानक बंद कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि 2015-16 के बाद दिल्ली सरकार ने खादी पर बजटीय प्रावधान को ही खत्म कर दिया। उन्होंने कहा कि खादी न केवल वस्त्र है बल्कि पूज्य बापू के विचारों का प्रचार प्रसार भी है और खादी से लोगों को रोजगार भी मिलता है। श्री लवली ने कहा कि कांग्रेस शासन में खादी बनाने वाली संस्थाओं व लोगों को दिल्ली सरकार की ओर से मिलने वाली आर्थिक छूट को अघोषित रुप से बंद कर दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासन में बकायदा दिल्ली सचिवालय में खादी बोर्ड की यूनिट खोली गई, जिसमें खादी के प्रोडक्ट बेचे जाते थे।

also read ; पिछले साल दिल्ली शहर रहा भारत का सबसे प्रदूषित

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular