Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiदिल्ली में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक शुरू : इन प्रमुख मुद्दों...

India News (इंडिया न्यूज़) : दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक शुरू हो गई है। सामने आई जानकारी के अनुसार,इस मीटिंग में सोनिया गांधी समेत अन्य कांग्रेस नेता मौजूद हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मीटिंग में महिला आरक्षण अधिनियम और जाति-आधारित जनगणना जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी। साथ ही मणिपुर में हो रही हिंसा पर भी चर्चा होने की खबर है। सबसे ज्यादा इस बात का अनुमान है CWC की मीटिंग में 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई जा सकती है।

हैदराबाद में हुई थी पिछली CWC की बैठक

बता दें, इससे पूरक में बीते 16 सितंबर को हैदराबाद में CWC की बैठक बुलाई गई थी। इस मीटिंग में सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी शामिल हुए थे। उस मीटिंग में पेश प्रस्ताव में कहा गया था कि केंद्र सरकार राजनीतिक, आर्थिक और राष्ट्रीय सुरक्षा के मोर्चे पर पूरी तरह विफल रही है। साथ में यह भी दावा किया गया था कि भाजपा देश के संवैधानिक और संघीय ढांचे के लिए चुनौती है।

20 अगस्त को CWC का हुआ था ऐलान

कांग्रेस के नए अध्यक्ष बनने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने 20 अगस्त को कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) का ऐलान किया था। बता दें, 39 सदस्यों की इस कमेटी में सोनिया, राहुल, प्रियंका शामिल हैं। वहीं, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (90) को भी कमेटी में बरकरार रखा गया है। इसके आलावा इस CWC में मध्य प्रदेश से दिग्विजय सिंह और कमलेश्वर पटेल, छत्तीसगढ़ से ताम्रध्वज साहू और राजस्थान से सचिन पायलट भी शामिल है। इसके आलावा खड़गे ने अपने खिलाफ चुनाव लड़ने वाले शशि थरूर को भी वर्किंग कमेटी में जगह दी है।

also read ; IND vs AUS : वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की सफल शुरुआत ; ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular