होम / Corona Cases : कोरोना के बढ़ रहे केस, दोबारा लागू हो सकते हैं मास्क व अन्य नियम

Corona Cases : कोरोना के बढ़ रहे केस, दोबारा लागू हो सकते हैं मास्क व अन्य नियम

• LAST UPDATED : April 13, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Corona Cases : जिले में चंद दिन पूर्व 50 से भी नीचे आ रहे कोरोना के केसों में अचानक बढ़ोतरी से जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। बुधवार को उपायुक्त निशांत कुमार यादव की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग की जिला टास्क फोर्स की बैठक हुई, जिसमें बूस्टर डोज लगाने के साथ कोविड टेस्टिंग बढ़ाने पर भी जोर दिया गया। इस बैठक में स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ जिला के निजी अस्पतालों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

जिला में कोविड पॉजिटिव केसों की संख्या में बढ़ोतरी

Corona Cases

बैठक में उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने जिला में चलाए जा रहे बूस्टर डोज वैक्सीनेशन व कोविड टेस्टिंग अभियान की समीक्षा करने के बाद सभी निजी अस्पतालों के प्रतिनिधियों को निर्देश देते हुए कहा कि पिछले कुछ दिनों से जिला में कोविड पॉजिटिव केसों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। ऐसे में कोविड से बचाव के लिए मास्क व अन्य नियमों को फिर से लागू किया जा सकता है।

यह तभी संभव है जब हमारे पास जिला की कोविड परिस्थितियों का सही डाटा उपलब्ध हो। उन्होंने कहा कि सभी निजी अस्पताल अपने संस्थान के नजदीक रिहायशी क्षेत्रों में कोविड टेस्टिंग व बूस्टर डोज लगाने के लिए विशेष कैम्प आयोजित करें। इसके साथ साथ अपने अस्पताल में आने वाले लोगों व कार्यरत स्टाफ की भी समय समय पर जांच करते रहे ताकि स्वास्थ्य विभाग को जिला में कोविड प्रभावित केसों की सही जानकारी मिल सके।

50 बेड से अधिक वाले अस्पताल कराएं पंजीकरण

Corona Cases

डीसी ने कहा कि जिला के 50 बेड से अधिक क्षमता वाले वे सभी निजी अस्पताल जिन्होंने स्वयं का कोविड वैक्सीनेशन केंद्र के रूप में रजिस्ट्रेशन करवाया है, वे रोस्टर बनाकर जिला में विभिन्न साइट्स पर टैस्टिंग स्टाल लगाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी टेस्टिंग स्टॉल्स पर टेस्टिंग किट स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपलब्ध करवाई जाएंगी। (Corona Cases)

सभी निजी अस्पताल यह भी सुनिश्चित करें कि उनके यहां 18 से 59 वर्ष आयु वर्गकी जो भी सतर्कता डोज लगनी है, वे उन लोगों को टच करते हुए बूस्टर डोज लगवाने के लिए प्रेरित करें। इस दौरान उन्होंने जिलावासियों से भी अपील करते हुए कहा कि जिला में यदि किसी व्यक्ति की बूस्टर डोज ड्यू है, वे उसे समय पर लगवाना सुनिश्चित करें ताकि अभी जिला में कोरोना की जो स्थिति नियंत्रण में है उसे बरकार रखा जा सके।

386 रुपये में लगाई जा रही है बूस्टर डोज

उपायुक्त ने बताया कि जिला के सभी सरकारी टीकाकरण केन्द्रों पर हेल्थ वर्कर्स, फ्रंट लाइन वर्कर्स व 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को बूस्टर डोज निशुल्क लगाई जा रही है। वहीं 18 से 59 वर्ष आयु वर्ग के लोगों को बूस्टर डोज लगाने के लिए निजी अस्पतालों को अधिकृत किया गया है।

उन्होंने बताया कि सरकार ने सभी निजी अस्पतालों में कोवैक्सीन व कोविशिल्ड की बूस्टर डोज के लिए 386 रुपये की राशि निर्धारित की है। इस अवसर पर उप-सिविल सर्जन डॉ एमपी सिंह, उप-सिविल सर्जन डॉ. जयप्रकाश, उप-सिविल सर्जन डॉ. अनुज, डॉ. राम प्रकाश, डॉ. दीपक, डब्ल्यूएचओ से डॉ. बिंदु सहित जिला के प्रमुख अस्पतालों के अधिकारी उपस्थित रहे। (Corona Cases)

Also Read : Delhi Omicron Found In All 442 Covid Positive Samples : दिल्ली में पूर्णत: समाप्त नहीं हुआ हैं कोरोना, 442 नमूनों में मिला ओमिक्रॉन

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube 

 

 

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox