Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiजानें दिल्ली के लेटेस्ट कोरोना अपडेट, सावधाऩियां बढ़ाने की अपील

latest update of corona in delhi: दिल्ली सहित देशभर में कोरोना के मामलों में तेजी देखी जा रही है। बीते 24 घंटे में दिल्ली में 153 कोविड पॉजिटिव मामले आए सामने हैं, राहत की खबर ये है कि हाल में आए मामलों के कारण किसी की मौत नहीं हुई है।

इसे मामलो में बढ़ती तेजी को लेकर दिल्ली सरकार ने लोगों से सावधाऩियां बढ़ाने की अपील की है। सार्वजनिक जगहों पर मास्क लगाने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा कोरोना के किसी भी तरह के लक्षण सामने आने के बाद डॉक्टर से मिलने की सलाह दी गई है।

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि कोरोना के किसी भी मामले से निपटने के लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार है। अस्पतालों को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अलर्ट रहने के लिए कहा गया है।

डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल के प्रोफेसर डॉ. पुलिन कुमार गुप्ता ने बताया कि अस्पताल में दो वार्ड आरक्षित किए गए हैं। इनमें से एक वार्ड में कोरोना मरीजों को रखा जाएगा, जबकि दूसरे वार्ड में कोरोना के लक्षण वाले मरीजों को रखा जाएगा। इन दोनों वार्ड में 28-28 बेड की सुविधा होगी। इसके अलावा जरूरत के आधार पर वेंटिलेटर व आईसीयू की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी।

 

लोकनायक अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ. सुरेश कुमार ने बताया कि अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए 450 बेड की सुविधा है। इनमें आईसीयू सहित अन्य व्यवस्था की गई है। अस्पताल में अभी केवल एक गंभीर मरीज वेंटिलेटर पर भर्ती है। सफदरजंग, एम्स, लेडी हार्डिंग, जीटीबी, डीडीयू सहित अन्य अस्पताल भी अपने स्तर पर तैयारी कर रहे हैं।

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular