Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiराजधानी में बढ़ा कोरोना ,30 जून तक आगे बढ़ी डॉक्टरों, कर्मचारियों की...

राजधानी में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 1204 नए केस मिले हैं, जबकि संक्रमण से एक मरीज की मौत हो गई। इसके दौरान 863 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

राजधानी दिल्ली में बढ़ते कोरोना को ध्यान मे रखकर संक्रमण कम करने के लिए दिल्ली सरकार अभियान तेज करेगी। इस संक्रमण के तहत कोविड उपयुक्त व्यवहार को लेकर अभियान चलाया जाने वाला है। जिसके लिए अलग-अलग जिलों में टीमों का गठन किया गया है। साथ ही अब मास्क नहीं लगाने वालों पर भी कड़ी नजर रखी जाने वाली है।

30 जून तक आगे बढ़ी डॉक्टरों, कर्मचारियों की सेवाएं
Corona increased in the capital

एक अधिकारी के अनुसार, राजधानी के 11 जिलों में अब तक उल्लंघन की जांच के लिए 70 से भी ज्यादा प्रवर्तन दल बनाए गए हैं। अधिकारी ने यह भी कहा कि लोगों को कोविड-उपयुक्त व्यवहार को लेकर जागरूक करने और उन्हें टीका लेने के लिए भी प्रोत्साहित करने के लिए बड़े स्तर पर जागरूकता अभियान भी शुरू किए गए हैं।

राजधानी में कोरोना संक्रमण की बढ़ती तेजी के बीच दिल्ली सरकार ने कोविड की सेवा में तैनात अतिरिक्त डॉक्टरों व कर्मचारियों की सेवा को 30 जून तक बढ़ा दिया है।

दिल्ली में मिले 1204 नए केस

राजधानी में बढ़ा कोरोना

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक,राजधानी में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 1204 नए केस मिले हैं, जबकि संक्रमण से एक मरीज की मौत हो गई। इसके दौरान 863 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। बीते एक दिन के अंदर कोरोना के 25,963 जांच में 4.64 फीसदी मरीज संक्रमित मिले है। विभाग के मुताबिक, सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 4508 हो गई है।

ये भी पढ़े : दिल्ली में डेंगू और कोरोना एक साथ, प्रशासन और जनता दोनों चिंतित

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular