होम / भारती कालेज हास्टल की एक छात्रा कोरोना संक्रमित, 70 हुई क्वारंटाइन, बाकी से जांच की अपील

भारती कालेज हास्टल की एक छात्रा कोरोना संक्रमित, 70 हुई क्वारंटाइन, बाकी से जांच की अपील

• LAST UPDATED : May 5, 2022

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

जनकपुरी स्थित भारती कालेज के छात्रावास में बुधवार शाम एक छात्रा की कोरोना संक्रमण रिपोर्ट पाजीटिव सामने आई है, जिसके बाद छात्रावास की तमाम लड़कियों को सात दिन के क्वारंटाइन कर दिया गया है। कालेज प्रशासन ने मैसेज जारी कर संक्रमित छात्रा के संपर्क में आई छात्राओं से जल्द से जल्द कोविड जांच कराने की अपील की गई है। सूचना के मुताबिक छात्रा को कुछ दिनों से तेज बुखार की शिकायत थी। बुधवार शाम को उन्हें जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां रैपिड एंटीजन जांच में वह कोरोना संक्रमित पाई गई।

Corona Infected Student Of Bharti College Hostel
छात्रा को प्राथमिक उपचार के बाद छात्रावास में ही अलग कमरे में क्वारंटाइन कर दिया गया है। छात्रावास में फिलहाल 70 छात्राएं क्वारंटाइन है। छात्रावास में रह रही छात्राओं ने बताया कि पीड़ित छात्रा बीकाम तीसरे वर्ष में पढ़ती है। छात्रावास की कई अन्य लड़कियों में भी बुखार की शिकायत सामने आई है, लेकिन उनकी अभी तक कोरोना जांच नहीं हुई है। कालेज प्रशासन की माने तो सरकारी संस्थान में कोरोना जांच की व्यवस्था एक जटिल कार्य है, हालांकि इस दिशा में प्रयास जारी है। उधर, दिल्ली सरकार के हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करने का प्रयास किया गया पर कोई फोन नहीं उठा रहा है।

क्वारंटाइन में रहकर कैसे होगी परीक्षा

छात्राओं ने बताया कि सोमवार से दूसरे व तीसरे वर्ष की परीक्षा शुरू हो रही है, क्वारंटाइन में रहकर परीक्षा कैसे होगी? भारती कालेज में एबीवीपी की इकाई अध्यक्ष कशिश माथुर व मंत्री प्रियंका सक्सेना ने बताया कि छात्राओं की जल्द से जल्द कोरोना जांच हो और पूरे कालेज व छात्रावास का सैनिटाइजेशन हो इसके लिए शुक्रवार को प्राचार्य को पत्र सौंपेंगे। कालेज प्रशासन का कहना है कि फिलहाल छात्रा का स्वास्थ्य दुरुस्त है और क्वारंटाइन में छात्राओं को परेशानी न हो इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

ये भी पढ़े : दिल्ली में बच्चों की बहस ने लिए भयावह रूप, दो समूह में गोलिओं की तरह हुई पथरबाज़ी

ये भी पढ़े : दिल्ली में कोरोना ने पकड़ी रफ़्तार, बीते 24 घंटो में दर्ज हुए 1324 नए मामले

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox