Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiतीन माह में 97 फीसदी मौतें ओमिक्रॉन से हुईं, एक बार फिर...

जनवरी से मार्च के बीच राजधानी में संक्रमण से मरने वालों के 97 प्रतिशत नमूनों में कोरोना वायरस का ओमिक्रॉन वैरिएंट पाया गया। शेष 18 (तीन प्रतिशत) में डेल्टा समेत कोविड-19 के लक्षण थे।

इंडिया न्यूज, दिल्ली : Corona Infection cases Increased in Delhi दिल्ली में ओमिक्रॉन वैरिएंट को लेकर बड़ी बात सामने आई है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार जनवरी से मार्च के बीच राजधानी में संक्रमण से मरने वालों के 97 प्रतिशत नमूनों में कोरोना वायरस का ओमिक्रॉन वैरिएंट पाया गया। 578 नमूनों की जांच से पता चला कि उनमें से 560 में ओमिक्रॉन वैरिएंट के लक्षण थे। शेष 18 (तीन प्रतिशत) में डेल्टा सहित कोविड-19 के लक्षण पाए गए है।

Read More : Kumar Vishwas’s tweet कुमार विश्वास ने पंजाब के भगवंत मान के खिलाफ किया टवीट

नियमों की अनदेखी कोरोना संक्रमण को दे रही दावत

मार्च में राजधानी में जीनोम सीक्वेंसिंग में सभी 504 नमूनों में ओमिक्रॉन वैरिएंट पाया गया। अब दिल्ली में एक बार फिर संक्रमण के मामलों में तेजी देखी जा रही है। विशेषज्ञों ने इसके लिए प्रमुख तौर पर लोगों की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया है। कहा कि कोविड नियमों का पालन न करना संक्रमण को दावत दे रहा है।

मास्क न पहनने पर 500 रुपये जुर्माना Corona Infection cases Increased in Delhi

Corona Infection cases Increased in Delhi

दिल्ली सरकार ने बुधवार को सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया। इसका उल्लंघन करने वालों पर 500 रुपये का जुमार्ना लगाने की बात भी कही है। अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने अपनी बैठक में स्कूलों को बंद नहीं करने का भी फैसला किया लेकिन विशेषज्ञों के परामर्श से एक अलग मानक संचालन प्रक्रिया के साथ आने का फैसला किया।

Also Read : Jahangirpuri Violence Cases : जहांगीरपुरी हिंसा मामले पर सुर्पीम कोर्ट ने लगाई रोक, कई अधिकारियों ने निर्देश का किया उल्लंघन

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

 

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular