Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiCorona Update: कोरोना ने लगाया टॉप गियर, पिछले 24 घंटे में 743...

Corona Update: कोरोना ने लगाया टॉप गियर, पिछले 24 घंटे में 743 नए मामले दर्ज

India News(इंडिया न्यूज़), Corona Update: देश में कोरोना के 3997 सक्रिय मामले हैं। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 743 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से 7 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में केरल में 3, कर्नाटक में 2 और छत्तीसगढ़ तथा तमिलनाडु में 1-1 मरीज की मौत हुई है। देश में कोरोना तेजी से फैल रहा है। देश के लगभग हर राज्य में JN.1 के मामले सामने आए हैं। भारत में कोरोना के सब-वेरिएंट जेएन.1 से संक्रमण का पहला मामला 8 दिसंबर को केरल में मिला था।

जेएन.1 के अब तक कुल 162 मामले

देश में अब तक कोरोना वायरस के जेएन.1 के कुल 162 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें केरल में सबसे ज्यादा 83 लोग इस सब-फॉर्म से संक्रमित हैं। केरल में कोरोना वायरस के सब-वेरिएंट जेएन.1 से संक्रमण के 83, गुजरात में 34, गोवा में 18, कर्नाटक में आठ, महाराष्ट्र में सात, राजस्थान में पांच, तमिलनाडु में चार, तेलंगाना में दो और एक मामले की पुष्टि हुई है। दिल्ली में। यह किया जाता है। JN.1 ओमिक्रॉन का एक सब-वेरिएंट है। यह मजबूत रोग प्रतिरोधक क्षमता वाले लोगों को भी आसानी से अपना शिकार बना लेता है।

राहत की खबर (Corona Update)

राहत भरी खबर ये है कि कोरोना का ये वेरिएंट जिस तेजी से लोगों को अपना शिकार बना रहा है, उसी तेजी से ये लोगों को अपना शिकार भी बना रहा है। JN.1 वैरिएंट 41 देशों में फैल चुका है। WHO की रिपोर्ट के मुताबिक, नए वैरिएंट के सबसे ज्यादा मामले अमेरिका, कनाडा और यूरोप में हैं। यूरोपीय संघ में फ्रांस और ब्रिटेन सबसे आगे हैं।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular