Wednesday, July 3, 2024
HomeDelhiCorona Update: बढ़ रहा कोरोना का खौफ! पिछले 24 घंटे में 12...

Corona Update: बढ़ रहा कोरोना का खौफ! पिछले 24 घंटे में 12 लोगों की गई जान

India News(इंडिया न्यूज़), Corona Update: देश में कोरोना के बढ़ते मामले एक बार फिर डरा रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार (5 जनवरी 2024) सुबह 8 बजे जारी बुलेटिन के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में देश में 761 कोरोना मरीज मिले हैं और 12 लोगों की मौत हो गई है। देश में फिलहाल कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 4334 है। वहीं केरल में कोरोना से सबसे ज्यादा 5 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कर्नाटक में 4 संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, महाराष्ट्र में 2 और यूपी में 1 व्यक्ति की कोरोना से मौत हो चुकी है।

सबसे बुरा हाल कर्नाटक का है

सबसे खतरनाक स्थिति कर्नाटक में है, इस राज्य में कोरोना के 298 नए मामले मिले हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना से 4 लोगों की मौत की भी खबर है। सबसे चिंताजनक बात यह है कि राज्य में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट भी गुरुवार को 3.46 फीसदी से बढ़कर 3.82 फीसदी हो गया। स्वास्थ्य विभाग के दैनिक बुलेटिन में कहा गया कि 298 नए मामलों में से 172 अकेले बेंगलुरु से थे। अब यहां कुल 704 एक्टिव केस हैं। कर्नाटक के हसन जिले में 19, मैसूरु में 18 और दक्षिण कन्नड़ में 11 मामले पाए गए हैं। वहीं, चामराजनगर से 8 मामले सामने आए हैं, जबकि बल्लारी और कोप्पला में 6-3 नए मामले पाए गए हैं। तुमकुरु, विजयनगर और चिक्कमगलुरु में 5-5 सक्रिय मामले पाए गए।

महाराष्ट्र में नए वैरिएंट के मरीज ज्यादा (Corona Update)

कर्नाटक के बाद महाराष्ट्र में भी मामले बढ़ रहे हैं। गुरुवार को कोरोना के नए वेरिएंट JN.1 के 78 मामले मिले। अब तक यहां 110 मरीज मिल चुके हैं। पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के कुल 171 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र अलर्ट

कोविड मामलों की संख्या में वृद्धि और जेएन.1 सब-वेरिएंट का पता चलने के कारण केंद्र सरकार ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को निरंतर निगरानी बनाए रखने का निर्देश दिया है। साथ ही कोरोना के प्रसार को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से समय-समय पर नई गाइडलाइंस भी जारी की जा रही हैं। साथ ही राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को इन सभी दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular