Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiदिल्ली में तेजी से बढ़ रहा कोराना संक्रमण, 6.42 फीसद संक्रमद दर...

दिल्ली में कोरोना संक्रमण एक बार फिर से फैलने लगा है। इससे लोगों में एक बार फिर से कोरोना को लेकर बैचेनी बढ़ने लगी है। बीते 24 घंटे में स्वास्थ्य विभाग ने 16,753 कोरोना टेस्ट किए। इसमें 1076 नए कोरोना केस सामने आए है। इससे स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया।

इंडिया न्यूज, दिल्ली : 

दिल्ली में कोरोना तेजी से पैर पसार रहा है। इसकी मुख्य वजह लोगों की लापरवाही सामने आई है। कोरोना के बढ़ते मामले देखने के बाद भी लोग भीड़भाड़ इलाके या सावधानी बरतने से कतरा रहे हैं। यहीं वजह है कि कोरोना संक्रमण दर 4.89 से बढ़कर 6.42 पर पहुंच गई है।

दिल्ली में कुल सक्रिय मरीज 5,744 

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में बीते 24 घंटे में कुल 16,753 कोरोना टेस्ट किए। इसमें 1076 नए कोरोना केस सामने आए हैं। अब दिल्ली में कुल 5,744 कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंच गई है। साथ ही 1103 कंटेन्मेंट जोन्स की संख्या की जा चुकी है।

मृत्युदर फिर एक फीसदी के पार

देश में कोरोना की मृत्युदर फिर से एक फीसदी के पार चली गई। मौजूदा समय में यह 1.22 फीसदी दर्ज की गई। बीते एक दिन में 60 मौत हुईं लेकिन इनमें कर्नाटक की ओर से 42 और केरल ने 14 पुरानी मौत की जानकारी अब दी है। वहीं दिल्ली और महाराष्ट्र में एक-एक मरीज की मौत हो चुकी है।

इन जिलों में सबसे अधिक संक्रमण

Corona's Speed increased in Delhi
सांकेतिक तस्वीर।

देश में कोरोना का सबसे अधिक असर मिजोरम में दिखाई दे रहा है। यहां नौ जिलों में सबसे अधिक संक्रमण फैला है। अधिकांश जिलों में संक्रमण की साप्ताहिक दर 30 से 40 फीसदी के बीच दर्ज की गई। इनके अलावा असम, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, नागालैंड और उत्तर प्रदेश के एक-एक जिले में संक्रमण दर 10 फीसदी से अधिक पाई गई।

ये भी पढ़े : दिल्ली कोरोना अपडेट : पिछले 24 में आये 1,487 नए केस

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular