Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiCoronavirus News: दिल्ली में कोरोना ने पकड़ी रफ्तर, 24 घंटे में आए...

Coronavirus News:

Coronavirus News: दिल्ली में बीते 24 घंटोंं में कोरोना ने फिर से रफ्तार पकड़ ली थी। इस दौरान बता दे कि कोरोना वायरस संक्रमण के 1767 केस सामने आए हैं और इसी के साथ 6 मौतें भी दर्ज की गई हैं। जानकारी के लिए बता दे स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार को जारी किए गए आंकड़ों से यह जानकारी सामने आई है। दरअसल बुलेटिन के अनुसार दिल्‍ली में संक्रमण दर 28% के पार हो गई है। दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,396 मामले सामने आये थे और संक्रमण की दर 31.9 प्रतिशत रही थी। राष्ट्रीय राजधानी में पिछले साल 14 जनवरी को संक्रमण दर 30.6 प्रतिशत थी।

जानकारी के लिए बता दे हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक बुधवार को दिल्‍ली में मरीजोंं की संख्‍या 6046 तक जा पहुंची। दरअसल मंगलवार को कोरोना को कुल 5791 टेस्ट किए गए थे। मंगलवार को कोरोना से 793 मरीज रिकवर कर गए थे और कोरोना एक्‍सपर्ट्स  ने बताया है कि दिल्‍ली समेत अन्‍य महानगरों में कुछ दिनों तक कोरोना के मामलों में तेजी रहने की आशंका है।

कोविड नियमों का करें पालन

आपको बता दे डॉक्टरों ने कहा है कि यदि सख्ती के साथ नियमों का पालन करें तो इसक संक्रमण से बचा जा सकता है। अगर अन्‍य बीमारियों से पीड़ित मरीज कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हैं तो वे भी सुरक्षित रह सकते हैं। हार्ट, लंग्‍स और किडनी आदि की बीमारी से लंबे समय से परेशान लोगों को कोरोना का संक्रमण जल्‍दी हो सकता है। कुछ बीमारियों में सीधे इम्‍यूनिटी पर असर पड़ता है और इससे उन्‍हें कोरोना जल्‍दी होने की आशंका बनी रहती है।

 

ये भी पढ़े: दिल्ली में कारोबार करना होगा और आसान, सरकार इस दिशा में करने जा रही है अहम बदलाव 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular