Tuesday, July 9, 2024
HomeDelhiतेजस्वी यादव की नहीं होगी गिरफ्तारी अदालत ने दिलाया भरोसा, 25 मार्च...

Tejashwi Yadav vs CBI: लैंड फॉर जॉब घोटाला मामले में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को 25 मार्च को सीबीआई द्वारा पूछताछ के लिए समन जारी किया गया है। इससे पहले तेजस्वी यादव को बीते 11 मार्च को पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन वह पेश नहीं हुए। बीते बुधवार को तेजस्वी यादव के वकील द्वारा सीबीआई के समन पर रोक लगाने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई। आज गुरुवार की सुनवाई में कोर्ट ने उन्हें 25 मार्च को पेश होने का आदेश दिया है। दरअसल, सुनवाई के दौरान तेजस्वी के वकील ने कहा कि उनकी पेशी के बाद सीबीआई उन्हें गिरफ्तार कर सकती है। इसपर जवाब देते हुए सीबीआई के वकील के द्वारा कहा गया कि उनकी गिरफ्तारी नहीं होगी। जिसके बाद तेजस्वी यादव के वकील को अदालत ने भरोसा दिया है कि उनकी गिरफ्तारी नहीं होगी।

वकील ने 5 अप्रैल तक मांगा वक्त 

इसके अलावा तेजस्वी के वकील की ओर से कहा गया है कि उनको 5 अप्रैल को बुलाया जाए। उनके वकील ने कहा, याचिकाकर्ता बिहार के डिप्टी सीएम हैं और अभी बजट सत्र चल रहा है, जिस वजह से उनका आना संभव नहीं होगा वह 5 अप्रैल के बाद कभी भी सीबीआई दफ्तर आ जाएंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि, उनके घर में उनकी पत्नी भी गर्भ से हैं, ऐसे में उनकी मौजूदगी इस वक्त काफी अहम है। इसपर सीबीआई ने अदालत को भरोसा दिलाया, मार्च महीने में एजेंसी उनको गिरफ्तार नहीं करेगी। इससे पहले बुधवार को इसी मामले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू, मीसा और राबड़ी यादव को जमानत दे दी। अदालत ने मामले पर आगे की सुनवाई के लिए 29 मार्च की तारीख तय की है।

यह भी पढ़े: लैंड फॉर जॉब मामला: लालू परिवार को बड़ी राहत, राउज एवेन्यू…

क्या है लैंड फॉर जॉब मामला?

यह मामला उस वक्त का जब लालू प्रसाद यादव केंद्रीय रेल मंत्री थे। लालू यादव पर आरोप है कि उन्होंने रेल मंत्री रहते हुए नौकरी के बदले में लोगों से काफी सस्ते कीमतों मे जमीन ली और उसके परिवारवालों को रेलवे में नौकरी दी। हालांकि इससे पहले भी मामले पर जांच हो चुकी है, बीच में इसे क्लोज कर दिया गया था। लेकिन सीबीआई ने बीते साल 18 मई को लालू यादव के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की दोबारा से जांच शुरू की है।

यह भी पढ़े:रैपिडो बाइक लेने पर ऑनलाइन हैरेसमेंट का शिकार हुई युवती, ड्राइवर…

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular