Monday, July 8, 2024
HomeDelhiSanjay Singh : संजय सिंह को कोर्ट ने पेश होने का दिया...

Sanjay Singh : संजय सिंह को कोर्ट ने पेश होने का दिया आदेश, प्रोडक्शन वारंट जारी

India News (इंडिया न्यूज़) Sanjay Singh : कथित दिल्ली आबकारी नीति मामले में AAP सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। दिल्ली शराब कांड में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने पेश होने का आदेश दिया है। दिल्ली शराब नीति मामले में ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय द्वारा संजय सिंह के खिलाफ दायर की गई चार्जशीट पर राऊज एवेन्यू कोर्ट ने संज्ञान लिया है और इस मामले में आरोपी संजय सिंह को प्रोडक्शन वारंट जारी किया है। कोर्ट ने संजय सिंह को 21 दिसंबर को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है।

सीबीआई की एफआईआर से जुड़ा है मामला

दरअसल, ईडी का मनी लॉन्ड्रिंग मामला सीबीआई की एफआईआर से जुड़ा है। सीबीआई और ईडी के अनुसार, अब रद्द की गई दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति 2021-22 को संशोधित करते समय अनियमितताएं की गईं और लाइसेंस धारकों को अनुचित लाभ दिया गया। यह आरोप लगाया गया है कि संजय सिंह ने नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिससे कुछ शराब निर्माताओं, थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं को मौद्रिक कारणों से लाभ हुआ।

आपको बता दें कि दिल्ली शराब घोटाला मामले में लंबी पूछताछ के बाद ईडी ने 4 अक्टूबर को संजय सिंह को गिरफ्तार किया था। पिछले हफ्ते संजय सिंह ने हाई कोर्ट में अपनी गिरफ्तारी को चुनौती दी थी। यह आरोप लगाया गया है कि संजय सिंह ने अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिससे कुछ शराब निर्माताओं, थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं को वित्तीय लाभ हुआ।

इसे भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular