Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiCovid 19 India : देश में कोविड-19 के कुल 341 नए सक्रिय...

Covid 19 India : देश में कोविड-19 के कुल 341 नए सक्रिय मरीज, इन राज्यों में सबसे ज्यादा केस

India News (इंडिया न्यूज़) Covid 19 India : देश में कोरोना ने एक बार फिर कोहराम मचा दिया है। कुछ राज्यों में इसका सबसे ज्यादा असर देखने को मिल रहा है। देश में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के नेतृत्व में बुधवार को एक उच्च स्तरीय बैठक हुई। इस चर्चा में सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ-साथ राज्य सचिव भी मौजूद हैं। इस दौरान उनके सभी राज्यों में रहने की संभावना है। समीक्षा बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा, ‘हमें रहने की जरूरत है, लेकिन चिंता करने की जरूरत नहीं है।

सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री शामिल

बैठक में उन्होंने सभी राज्यों को हर 3 महीने में एक बार सभी अस्पतालों में मॉक ऑफर करने का निर्देश दिया। उन्होंने केंद्र और राज्य को पूरी मदद का आश्वासन भी दिया। बैठक में असम, अरुणाचल, दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल, पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, झारखंड, ओडिशा, गोवा, पुडुचेरी, तेलंगाना, केरल, केरल और अन्य राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री शामिल हुए।

समीक्षा बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, ‘अब एक दूसरे के साथ मिलकर काम करने का समय है।’ हमें जीना है, लेकिन चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।’ ‘अस्पतालों के लिए कर्मचारियों के साथ नकली नियुक्तियों की तैयारी करना, निगरानी बढ़ाना और लोगों के साथ प्रभावी ढंग से संवाद करना महत्वपूर्ण है।’ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ। मनसुख मंडाविया ने भी सभी राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों से मौसम की स्थिति और आगामी त्योहारी सीजन को देखते हुए चिकित्सा उपाय सुनिश्चित करने का आग्रह किया है।

कुल 341 मामले आए सामने

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, केरल में मंगलवार को कोविड-19 के 292 नए सक्रिय मामले और 3 मौतें दर्ज की गईं। मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, रविवार सुबह 8 बजे तक देशभर में कोविड-19 के कुल 341 मामले सामने आए, जिनमें से 292 मामले केरल से हैं। मंत्रालय के मुताबिक, राज्य में वंचित गरीबों की संख्या 2,041 तक पहुंच गयी है।

केरल में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 से तीन मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में तीन साल में कोरोना वायरस संक्रमण से होने वाली मौतों की कुल संख्या 72,056 हो गई है। राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने मंगलवार को कहा कि केरल में कोविड-19 मामलों में वृद्धि पर चिंता का कोई कारण नहीं है क्योंकि राज्य वायरस को रोकने के लिए अच्छी तरह से तैयार है।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular