Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiCovid-19 News: 24 घंटे में दिल्ली में आए इतने मामले, बढ़ते आंकड़ों...

Covid-19 News:

Covid-19 News: कोरोना ने पिछले एक हफ्ता से लगातार अपने पैर पसारने में लगा हुआ है। दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में कोरोना के आंकड़े फिर से डराने वाले सामने आने लगे हैं। बता दे केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा चिकित्सा विभाग को महामारी को लेकर व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने की  हिदायत भी ही गई है। इसी के सात लोगों को भी सतर्क रहने की सलाह दी गई है। अगर बीते 24 घंटे में दिल्ली के आकड़ों की बात करें तो 1811 कोविड टेस्ट में 214 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

आपको बता दे अभी हाल ही में दिल्ली के साथ-साथ देश के अन्य राज्यों में भी कोरोना महामारी नियंत्रित स्थिति में पहुच गई थी। जिसे बाद लोगों ने यह मान लिया था कि अब कोरोना पूरी तरह से खत्म हो चुका है लेकिन लोगों की इसी लापरवाही ने एक बार फिर से कोरोना को बढ़ा दिया है। इसके साथ-साथ दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 11.82 फीसदी तक पहुंच चुका है। जानकारी के लिए बता दे दिल्ली स्वास्थ विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार कुल 457 सक्रिय मरीजों की संख्या है, जिसमें 47 मरीज कोविड अस्पताल में भर्ती हैं।

अस्पतालों में हुआ मॉक ड्रिल

आपको बता दे दिल्ली के सबसे चर्चित अस्पताल एलएनजेपी में कोविड की तैयारियों को लेकर मॉक ड्रिल किया। इसके अलावा, चिकित्सकों की व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के साथ भविष्य की तैयारियों को लेकर भी एक बैठक की गई। इसी के साथ बता दे चिकित्सकों द्वारा भी दिल्ली के लोगों को संक्रमण से बचने के लिए विशेष हिदायत दी जा रही है। मास्क लगाने के साथ-साथ बदलते मौसम में अच्छे खानपान को दैनिक जीवन में अपनाने की सलाह दी जा रही है। कुछ दिनों में दिल्ली सरकार द्वारा राजधानी के भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में मास्क लगाने को अनिवार्य किया जा सकता है।

 

ये भी पढ़े: दिल्ली विधानसभा में फिर आमने-सामने आई आप और बीजेपी, BJP ने कहा, पाक की भाषा बोले रहे आप विधायक

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular