Saturday, July 6, 2024
HomeDelhiCovid-19: पिछले 24 घंटों में नहीं आया कोई नया मामला, पहली बार...

Covid-19:

Covid-19: कोरोना के टीकाकरण अभियान ने रविवार को अपने दो वर्ष पूरे कर लिए है। इसके साथ दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर शून्य के स्तर पर पहुंच गई है। इसलिए सोमवार को कोरोना का एक भी नया मामला सामने नहीं आया। कोरोना का संक्रमण शुरू होने से लेकर अब तक करीब दो वर्ष 10 माह बाद ऐसा हुआ जब दिल्ली में कोरोना का कोई मामला दर्ज नहीं किया गया।

24 घंटों में नहीं हुई एक भी मौत

आपको बता दे इन 24 घंटे में एक भी मौत नहीं हुई है और कोरोना के नौ मरीज ठीक हुए हैं। इससे सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 10 रह गई है। जिसमें से सिर्फ अब एक मरीज अस्पताल में भर्ती है। दिल्ली में कोरोना का पहला मामला दो मार्च 2020 को सामने आया था। इसके बाद संक्रमण धीरे-धीरे बढ़ता गया। इसके बाद अंतिम बार 24 मार्च 2020 को दिल्ली में कोरोना का एक भी मामला नहीं आया था। इसके कुछ दिनों बाद निजामुद्दीन मरकज की घटना सामने आई थी। इसके बाद दिल्ली में कोरोना की पहली लहर की शुरूआत हुई थी।

2020 के बाद पहली बार नहीं आया कोई मामला 

आपको बता दे पहली लहर खत्म होने के बाद कोरोना के मामले घटते बढ़ते रहे, लेकिन मामला कभी शून्य तक नहीं पहुंचा था। एक दिन पहले एक मामला दर्ज किया गया था। 24 मार्च 2020 के बाद पहली बार दिल्ली में कोरोना का एक भी मामला दर्ज नहीं हुआ। दिल्ली में अब कोई कंटेनमेंट जोन भी नहीं है। अस्पताल भी कोरोना मरीजों से खाली हो गए हैं। इस माह अब तक कोरोना के कुल 91 मामले आए हैं और एक मरीज की मौत हुई है।

 

ये भी पढ़े: 40 वर्षीय पुरुष का शव मिला शव, इलाके में फैली सनसनी

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular