होम / Crime News: जेल में अपराधियों के पास से मिले मोबाइल और चाकू, 5 अफसर हुए सस्पेंड

Crime News: जेल में अपराधियों के पास से मिले मोबाइल और चाकू, 5 अफसर हुए सस्पेंड

• LAST UPDATED : December 20, 2022

Crime News:

Crime News: देश की राजधानी दिल्ली की मंडोली जेल में विशेष सतर्कता दल ने छापेमारी की है। जिसमें कैदियों के पास से मोबाइल फोन और हाथ से बने चाकुओं की बरामदगी हुई है। इस बरामदगी ने सभी को चौंका दिया है। आपको बता दे इस बीच मंडोली में हड़कंप मच गया। फिलहाल जेल में जारी अनियमितताओं के लिए पुलिस उपाधीक्षकों और तीन मुख्य वार्डन समेत पांच अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। जिसकी पुष्टि वरिष्ठ जेल अधिकारियों ने की है।

आपको बता दे दिल्ली जेल के एडिशनल आईजी एचपीएस सरन ने बताया कि जेल महानिदेशक संजय बेनिवाल ने गुप्त सूचना के आधार पर एक विशेष सतर्कता दल का गठन किया था। अधिकारियों ने बताया कि इस दल और तमिलनाडु विशेष पुलिस के 104 कर्मियों ने रविवार सुबह 9 बजकर 25 मिनट से 10 बजकर 50 मिनट के बीच छापेमारी की, जिसके बाद 8 मोबाइल फोन और 8 चाकू बरामद हुए।

गोगी और टिल्लू गिरोह का हैं ये सामान

आपको बता दे डीजी जेल संजय बेनिवाल ने बताया ​कि जेल से बरामद सभी हथियार और फोन गोगी और टिल्लू गिरोह के सदस्यों के हैं। जो अंदर से ही वसूली करने वाले गिरोह चलाते हैं। फिलहाल इस मामले की विस्तृत जांच चल रही हैं। वहीं एक अन्य अधिकारी के मुताबिक फोन और चाकू गोगी गिरोह के एक सदस्य समेत तीन खूंखार अपराधियों के पास से फोन बरामद किए गए हैं। तीन आरोपियों में से एक के पास चार फोन थे। इसके अलावा हाथ से बने आठ चाकू, कुछ खुला तंबाकू और सफेद चूना भी बरामद किया गया है।

यँहा छुपा रखे थे फोन और चाकू

बता दे जेल के एआईजी के मुताबिक शौचालय के दरवाजों, टाइलों के पीछे, पानी की टंकियों और बंद पड़ी पानी की पाइपलाइन जैसे स्थानों से मोबाइल फोन बरामद हुए। एआईजी ने कहा कि मोबाइल फोन बरामद होने के बाद जेल विभाग ने इस मामले में जेल कर्मचारियों की भूमिका पता लगाने के लिए आंतरिक जांच भी शुरू कर दी है।

 

ये भी पढ़े: कोर्ट से जैकलीन ने मांगी विदेश जाने की परमिशन, इस डेट को होगी अगली पेशी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox