Friday, July 5, 2024
HomeDelhiCUET PG 2024: CUET PG 2024 में करना है आवेदन तो रखें...

CUET PG 2024: CUET PG 2024 में करना है आवेदन तो रखें इन बातों का ध्यान, नोट करें ये टिप्स

India News(इंडिया न्यूज़), CUET PG 2024: सीयूईटी पीजी की परीक्षा देने की योजना बना रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने इस परीक्षा के लिए फॉर्म भरने यानी रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख एक बार फिर बढ़ा दी है। आपको बता दें कि ये दूसरी बार है जब ऐसा किया गया है. अगर आप आवेदन करते समय कुछ छोटी लेकिन महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखेंगे तो कोई परेशानी नहीं होगी। आज हम कुछ टिप्स शेयर कर रहे हैं जो आपके काम आ सकते हैं। इसके अलावा अन्य बदलावों के बारे में भी जानकारी दी जा रही है।

इन बातों का रखें ध्यान

कृपया आवेदन के समय अपना फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करें। ये ऐसे दस्तावेज हैं जिनके बिना आपका आवेदन अधूरा माना जाएगा। आवेदन करते समय अपना नाम, माता-पिता का नाम, ग्रेजुएशन डिटेल्स आदि ध्यानपूर्वक भरें और यह भी सुनिश्चित कर लें कि इसमें कोई गलती न हो। रजिस्ट्रेशन पूरा करने के लिए आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा। इसका उपयोग करें और मोबाइल नंबर ध्यानपूर्वक भरें। आपको इस मोबाइल नंबर का उपयोग शुरू से अंत तक करना होगा। शुल्क का भुगतान करना सुनिश्चित करें और अंत में आवेदन की स्थिति जांच लें। यहां से आपको पता चल जाएगा कि फॉर्म सबमिट हो गया है या नहीं।

नई अंतिम तिथि

CUET PG 2024 के लिए आवेदन करने की नई आखिरी तारीख 7 फरवरी 2024 कर दी गई है. इसके साथ ही अब फीस भुगतान करने की आखिरी तारीख 8 फरवरी हो गई है। करेक्शन विंडो 9 फरवरी को खुलेगी और 11 फरवरी 2024 तक खुली रहेगी। इस बीच आप जो भी सुधार करना चाहें कर सकते हैं।

ये हैं अन्य महत्वपूर्ण तिथियां

एग्जामिनेशन सिटी स्लिप 4 मार्च को जारी की जाएगी। अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड 7 मार्च से डाउनलोड कर सकेंगे। प्रवेश परीक्षा 11 से 28 मार्च 2024 तक आयोजित की जाएगी। पेपर की अवधि 1.45 घंटे होगी और परीक्षा हर दिन तीन पालियों में आयोजित की जाएगी। प्रोविजनल आंसर की 4 अप्रैल को जारी की जाएगी। किसी भी अन्य डिटेल्स को जानने के लिए आप एनटीए की वेबसाइट – pgcuet.samarth.ac.in पर जा सकते हैं।

इस वेबसाइट पर विजिट करते रहें

ऊपर बताई गई वेबसाइटों के अलावा आप nta.ac.in पर भी जा सकते हैं। इसके अलावा आप हेल्पलाइन नंबर – 011 – 407590000 पर भी कॉल कर सकते हैं। इसके अलावा इस ईमेल पते पर भी मेल कर सकते हैं – cuet-pg@nta.ac.in. यदि कोई समस्या हो तो आप इस हेल्पलाइन नंबर और ईमेल पते पर संपर्क कर सकते हैं। इसके साथ ही वेबसाइट पर लगातार विजिट करते रहें।

इसे भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular