Monday, July 8, 2024
HomeCrimeDawood net worth : जानिए कितना अमीर है दाऊद, पढ़िए काली कमाई...

Dawood net worth : जानिए कितना अमीर है दाऊद, पढ़िए काली कमाई का चिट्ठा

India News (इंडिया न्यूज़) Dawood net worth : दाऊद को जहर देने की खबर के बाद से पाकिस्तना समेत भारत में हड़कंप मचा है। दरअसल, 1993-मुंबई विस्फोट का मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम तीन महाद्वीपों में कानूनी और अवैध तरीकों से एक व्यापारिक साम्राज्य चलाता था। फोर्ब्स ने 2015 में उनकी कुल संपत्ति 6.7 बिलियन अमेरिकी डॉलर होने का अनुमान लगाया था।

दाऊद इब्राहिम के तीन महाद्वीपों में व्यापारिक हित हैं। फोर्ब्स ने 2015 में उनकी संपत्ति 6.7 बिलियन अमेरिकी डॉलर होने का अनुमान लगाया था। लेकिन यूएनएससी कमेटी ने दाऊद को वैश्विक आतंकवादी करार दिया है।

अमेरिकी डॉलर होने का अनुमान

दाऊद इब्राहिम को जहर देने वाली खबर के बाद व्यापारिक साम्राज्य के उत्तराधिकारी को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। कुछ रिपोर्टों से पता चलता है कि उसके भाई अनीस को मोस्ट वांटेड अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी का अंतर-महाद्वीपीय व्यवसाय विरासत में मिलेगा, जबकि अन्य दाऊद इब्राहिम की संपत्ति को उसके परिवार के सदस्यों और विश्वसनीय सहयोगियों के बीच अधिक न्यायसंगत बंटवारे का संकेत देते हैं।

फोर्ब्स के मुताबिक, दाऊद इब्राहिम अब तक के सबसे अमीर गैंगस्टरों में से एक है। 2015 में, फोर्ब्स ने दाऊद इब्राहिम की कुल संपत्ति 6.7 बिलियन अमेरिकी डॉलर होने का अनुमान लगाया था। केवल कोलंबिया के कुख्यात ड्रग तस्कर और गैंगस्टर पाब्लो एस्कोबार को फोर्ब्स ने अधिक महत्व दिया। 1989 में, फोर्ब्स ने अनुमान लगाया कि पाब्लो एस्कोबार की कुल संपत्ति 9 बिलियन अमेरिकी डॉलर थी।

कितना अमीर है? अंडरवर्ल्ड डॉन

दाऊद इब्राहिम के पास अकेले ब्रिटेन में उनके पास 450 मिलियन डॉलर की संपत्ति है। फोर्ब्स मैगजीन ने दाऊद को सबसे अमीर गैंगस्टर्स की लिस्ट में शामिल किया है। 2015 में, फोर्ब्स ने दाऊद इब्राहिम की कुल संपत्ति 6.7 बिलियन डॉलर होने का अनुमान लगाया था।

इससे पहले केवल कोलंबिया के कुख्यात ड्रग तस्कर और गैंगस्टर पाब्लो एस्कोबार को फोर्ब्स ने अपनी सूची में शामिल किया था। 1989 में, फोर्ब्स ने अनुमान लगाया कि पाब्लो की कुल संपत्ति 9 बिलियन अमेरिकी डॉलर थी।

Also Read

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular