Sunday, July 7, 2024
HomeCrimeदेवी देवताओं की तस्वीरों को लेकर DCW का दिल्ली पुलिस को नोटिस,...

India News (इंडिया न्यूज़) : दिल्ली महिला आयोग अध्य्क्ष स्वाति मालीवाल ने हिंदू देवी-देवताओं की आपत्तिजनक तस्वीरों की बिक्री के संबंध में शिकायत मिलने के बाद आज यानि रविवार को दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। साथ ही इस मामले में की गई कार्रवाई पर भी रिपोर्ट मांगी है।

स्वाति मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस

बता दें, DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “हमें शिकायत मिली कि एक व्यक्ति फोटोशॉप का इस्तेमाल करके हिंदू देवी-देवताओं की आपत्तिजनक और अश्लील तस्वीरें बनाकर पैसे के लिए लोगों को बेचता है।”इसके आगे उन्होंने कहा कि “इस घिनौनी और बेशर्मी की हदें पार करने वाली हरकत करने वाले आदमी को तुरंत गिरफ़्तार करने के लिए पुलिस को नोटिस भेजा है। इस आदमी को छोड़ेंगे नहीं!”

मामले में DCW अध्य्क्ष का बयान

इस बीच, ने इस कृत्य की निंदा करते हुए कहा है कि यह “धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने” वाला काम है। दिल्ली पुलिस को दिए गए नोटिस में कहा गया है, “यह कृत्य बेहद अपमानजनक है और इससे धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचने और समूहों के बीच दुश्मनी पैदा होने की संभावना है।”इसके अलावा,DCW ने गिरफ्तार आरोपियों के विवरण के साथ मामले में दर्ज एफआईआर की एक प्रति मांगी है। नोटिस में यह भी पूछा गया है कि ”यदि आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है, तो कृपया इसकी वजह बताएं। ”

also read : प्याज पर सरकार ने ले लिया बड़ा फैसला, दामों सुनकर अब नहीं निकलेंगे आंसू!

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular