होम / DDA Flat News: पीएम के नए फ्लैट वाले तोहफे से नाखुश है कांग्रेस, कहा- मोदी सरकार करती है खोखले वादे

DDA Flat News: पीएम के नए फ्लैट वाले तोहफे से नाखुश है कांग्रेस, कहा- मोदी सरकार करती है खोखले वादे

• LAST UPDATED : November 3, 2022
DDA Flat News:

DDA Flat News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते दिन दक्षिणी दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके में भूमिहीन कैंप झुग्गियों में रहने वाले 3024 परिवारों को नए फ्लैट को तोहफा दिया है। जिसमें पीएम मोदी ने खुद 575 लोगों को फ्लैट की चाबियां सौपी हैं। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी पीएम के इस तोहफे से नखुश हैं, पार्टी का कहना है कि पीएम मोदी ने ‘जहां झुग्गी, वहीं मकान’ का वादा किया था, वह पूरा नहीं किया है। पीएम ने जितने फ्लैट बनाने का वादा किया था, उसके आधे फ्लैट्स भी अभी तक नहीं बने हैं और न ही सभी झुग्गी वासियों का पुनर्वास किया गया है।

पीएम का वादा खोखला- कांग्रेस 

दिल्ली कांग्रेस कमेटी सुभाष चोपड़ा संग पूर्व विधायक अनिल भारद्वाज ने का कहना हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विज्ञापनों मे ये दावा किया है कि अब झुग्गी में रहने की मजबूरी नहीं, भारत सरकार से मिला अपना पक्का मकान। पीएम का ये वादा पूरी तरह से खोखला है और यह विज्ञापन बीजेपी की अवसरवादिता को साबित करता है।

बनने थे 8064 फ्लैट और बनाए गए 3024- कांग्रेस 

वहीं कांग्रेस नेता सुभाष चोपड़ा ने बताया कि ‘इन-सीटू-स्लम पुनर्वास’ परियोजना का शिलान्यास साल 2013 में दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित की ओर से रखा गया था, जिसके तहत कुल 8064 फ्लैट बनाए जाने थे। लेकिन मौजूदा मोदी सरकार ने केवल 3024 फ्लैट तैयार करवाए हैं। इस योजना के अंतर्गत यह फ्लैट 3 साल में बनकर तैयार होने थे लेकिन इन्हें 2013 के बाद 2022 में तैयार किया गया।

ये भी पढ़ें: पक्के घर मिलने की खुशी में खिल उठे दिल्ली के झुग्गीवासियों के चेहरे

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox