होम / DDA Flat News: पक्के घर मिलने की खुशी में खिल उठे दिल्ली के झुग्गीवासियों के चेहरे

DDA Flat News: पक्के घर मिलने की खुशी में खिल उठे दिल्ली के झुग्गीवासियों के चेहरे

• LAST UPDATED : November 3, 2022
DDA Flat News: 

DDA Flat News: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को दक्षिणी दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके में रहने वाले झुग्गी वासियों को उनकी झुग्गियों के बदले नए फ्लैट की चाबियां सौपी है। आपको बता दें कि पीएम मोदी ने खुद झुग्गियों में रहने वाले 575 लाभार्थियों को उनके नए फ्लैट की चाबी सौंपी। इन फ्लैटों को DDA द्वारा ‘इन सीटू स्लम पुनर्वास’ परियोजना के तहत कालकाजी गोविंदपुरी पुलिस स्टेशन के पास बनाया गया है जिसमें 3024 फ्लैट बनाए गए हैं।

ये हैं सुविधाएं 

वहीं DDA के चीफ इंजीनियर राजीव कुमार ने फ्लैट की जानकारी देते हुए बताया कि, इन फ्लैट्स को कुल 3.068 हेक्टेयर जमीन पर बनाया गया हैं, जिसमें 345 करोड़ की लागत से बनाया गया है। इन फ्लैट्स में एक कमरा, हॉल, किचन, बाथरूम और टॉयलेट की सुविधा है। इसके साथ ही इसमें पार्किंग, पार्क और लिफ्ट की सुविधा भी दी जा रही है।

झुग्गी में रहने वाले सूरजमुखी ने बताया 

इन फ्लैटों की मिलने की खुशी में झुग्गी बस्तियों में रहने वाले लोग काफी खुश हैं। पिछले 40 सालों से झुग्गी में रह रहें सूरजमुखी ने बताया कि उन्हें बहुत खुशी हो रही है कि अब उन्हें नया घर मिल रहा है। घर बहुत अच्छा बना हुआ है, हमने कभी ऐसे घर के बारे में नहीं सोचा था कि हम भी कभी ऐसे घर में रहेंगे।

ये भी पढ़ें: चुनाव की तारीखों का हुआ एलान, सीएम केजरीवाल ने गुजराती भाषा में जारी किया वीडियो

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox