होम / कतर में 8 पूर्व नौसैनिकों की सजा ए मौत पर रोक, भारत सरकार की अपील पर मिली राहत

कतर में 8 पूर्व नौसैनिकों की सजा ए मौत पर रोक, भारत सरकार की अपील पर मिली राहत

• LAST UPDATED : December 28, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Eight Ex Navy Officer Death Sentence: कतर में मौत की सजा पाए 8 पूर्व भारतीय नौसैनिकों को गुरुवार (28 दिसंबर) को बड़ी राहत मिली। सामने आई जानकारी के अनुसार, मोदी सरकार की अपील पर सभी 8 लोगों की मौत की सजा पर रोक लगा दी गई है।

बता दें, सजा पर राहत मिलने के बाद विदेश मंत्रालय ने कहा’ मामले को लेकर कतर में स्थित कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। सुनवाई के दौरान अदालत ने सजा कम कर दी। साथ ही मंत्रालय ने बताया कि, ”विस्तृत जांच का आदेश है। हमारी कानूनी टीम सभी भारतीयों के परिवारों के अगले कदम को लेकर संपर्क में हैं। सुनवाई के दौरान एंबेसडर और अधिकारी कोर्ट में मौजूद रहे। ”

क्यों हुई थी फांसी की सजा

बता दें कि जिन ऑफिसर को सजा सुनाने का फैसला किया गया था वह सभी प्राइवेट कंपनी अल-दहरा में काम करते थे। जानकारी के मुताबिक यह कंपनी कतर के सशस्त्र बलों को ट्रेनिंग देती थी साथ ही उससे जुड़ी सर्विस मुहैया कराती थी। ऑफिसर पर आरोप था कि वह इजराइल के लिए जासूसी करते थे। बता दें कि इसमें काम करने वाले सभी भारतीय नौसैनिक रिटायर हो चुके हैं और इन्हें लंबे वक्त से कैद में रखा गया था। फिर इसके बाद कोर्ट ने कार्रवाई करते हुए 26 अक्टूबर को फांसी की सजा सुनाई थी।

ALSO READ ; Vijaykant Death: अभिनेता विजयकांत का निधन, कोरोना होने के बाद अस्पताल में थे भर्ती

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox