Sunday, June 23, 2024
HomeDelhiDelhi: 11 साल के बच्चे की स्विमिंग पूल में डूबने से मौत,...

Delhi: 11 साल के बच्चे की स्विमिंग पूल में डूबने से मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

India News Delhi (इंडिया न्यूज), Delhi: अलीपुर में एक फार्महाउस के स्विमिंग पूल में नहा रहे 11 साल के बच्चे की संदिग्ध परिस्थितियों में डूबने से मौत हो गई। घटना के वक्त बच्चे के पिता भी वहां मौजूद थे और फोन पर बात कर रहे थे। परिवार ने बच्चे के साथ किसी अनहोनी की आशंका जताई है। उनका आरोप है कि फार्महाउस में न तो लाइफ गार्ड थे और न ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम। परिवार का दावा है कि यह फार्महाउस दिल्ली पुलिस में तैनात पुलिसकर्मियों ने लीज पर लिया हुआ है, जहां 150 रुपये की टिकट पर स्विमिंग की सुविधा दी जाती है।

अलीपुर पुलिस ने घटना के तुरंत बाद लापरवाही से हुई मौत का मामला दर्ज कर लिया है। डीसीपी रवि सिंह के अनुसार, घटना वाले दिन ही एफआईआर दर्ज कर ली गई थी और सीसीटीवी फुटेज सुरक्षित रख लिया गया है। अब तक मौत के पीछे कोई संदेहास्पद सबूत नहीं मिले हैं। गुरुवार को पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Delhi: जानिए पूरी घटना

सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि 35 वर्षीय बलराज मान अपने परिवार के साथ अलीपुर गढ़ी गांव में रहते हैं। वंश के ताऊ कुलदीप मान ने बताया कि परिवार में वंश के पिता बलराज, मां नीलम और 14 साल की बड़ी बहन हैं। वंश (11) परिवार का इकलौता बेटा था और छठी कक्षा में पढ़ता था।

दर्ज FIR और परिवार के अनुसार, 14 मई को करीब 1 बजे दिन में बलराज अपने बेटे वंश के साथ नहाने के लिए एक फार्महाउस गए थे। बलराज के अनुसार, उस समय स्विमिंग पूल में 10-12 अन्य लड़के भी नहा रहे थे। तभी बलराज की पत्नी का फोन आया और वह बात करने के लिए पूल से बाहर निकल गए। बात खत्म करने के बाद जब उन्होंने पूल की तरफ देखा तो उनका बेटा वंश नजर नहीं आया।

बलराज ने आगे बताया कि नहाने वालों में से एक लड़के ने पूछने पर कहा कि पानी में उसके पैर से कुछ टकराया है। इसके बाद बलराज ने पानी में उतरकर देखा तो उनका बेटा वंश डूबा हुआ मिला। उसे बाहर निकालकर वे नजदीकी अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने वंश को दूसरे अस्पताल रेफर कर दिया। मैक्स शालीमार बाग अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस को सूचना दी गई और घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद आईपीसी की धारा 304A के तहत लापरवाही से हुई मौत का मामला दर्ज कर लिया गया।

परिजनों ने लगाया आरोप

परिवार ने आरोप लगाया है कि स्विमिंग पूल में कोई लाइफ गार्ड मौजूद नहीं था। इस लापरवाही की वजह से वंश की दुखद मौत हो गई। उनके अनुसार, स्विमिंग पूल में लगभग 5 फीट गहराई का पानी था। जब वंश नहाने जा रहा था, तो उन्होंने रेलिंग की बेल को पकड़ा था। यह नहीं पहली बार था जब वंश स्कूल की तरफ से नहाने गया था।

Read More:

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular