Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi AAP Protest Highlights: CM केजरीवाल और मान प्रदर्शन में शामिल, चंडीगढ़...

Delhi AAP Protest Highlights: CM केजरीवाल और मान प्रदर्शन में शामिल, चंडीगढ़ मेयर चुनाव में धांधली के आरोपों पर BJP को घेरा

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi AAP Protest Highlights: चंडीगढ़ मेयर चुनाव का मामला राजधानी दिल्ली तक पहुंच गया है। चंडीगढ़ चुनाव में कथित धोखाधड़ी को लेकर आज आम आदमी पार्टी दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन करेगी। हालांकि, पुलिस ने प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान भी विरोध प्रदर्शन का हिस्सा होंगे। डीडीयू मार्ग और विष्णु दिगंबर मार्ग के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। सुरक्षा की दृष्टि से वाहनों की जांच की जा रही है।

2:07 PM, 2 FEB 2024

प्रदर्शन के दौरान AAP के कार्यकर्ताओ को हिरासत में ले रही है दिल्ली पुलिस

अरविंद केजरीवाल ने कहा है, हम शांतिपूर्वक विरोध करने आ रहे थे लेकिन हमें रोक दिया गया। हमारे विधायकों, पार्षदों और कार्यकर्ताओं को जेल में डाल दिया गया है।

1:40 PM, 2 FEB 2024

भगवंत मान का पीएम पर निशाना

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा, ‘उनका (बीजेपी) बस चले तो चुनाव न होने दें और अगर हम कोर्ट के जरिए चुनाव कराएंगे तो भी उसका फैसला ऐसा ही होगा… फिर ऐसा क्यों है’ कितना पैसा खर्च हुआ? देश भारत में चुनाव कराने के लिए सीधे तौर पर उन्हें तानाशाही घोषित कर देना चाहिए… अगर किसी तरह वे (बीजेपी) 2024 में आ गए तो नरेंद्र मोदी का नाम नरेंद्र मोदी नहीं रह जाएगा बल्कि नरेंद्र पुतिन हो जाएगा।

1:30 PM, 2 FEB 2024

बीजेपी ने वोट चुराए – केजरीवाल

चंडीगढ़ मेयर चुनाव में बीजेपी ने चुराए वोट! ये लोग देश के लोकतंत्र के लिए खतरा हैं। पहले वोट चुराए, अब विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं को रोका जा रहा है।

1:20 PM, 2 FEB 2024

AAP से डरी हुई है बीजेपी- डॉ. सुशील गुप्ता

आम आदमी पार्टी नेता डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा, ‘दिल्ली पुलिस मुझे गिरफ्तार करके पंजाबी बाग थाने ले आई है, वो कह रहे हैं कि हमें ऊपर से आदेश है कि तुम्हें यहीं बैठाए रखो। साफ है कि बीजेपी आम आदमी पार्टी से परेशान है, बहुत डरा हुआ। उन्होंने इस देश में अघोषित आपातकाल लगा दिया है, जो भी भाजपा के लिए आवाज उठाएगा उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

12:50 PM, 2 FEB 2024

केजरीवाल और मान प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के प्रदर्शन में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी अपना दफ्तर छोड़ चुके हैं। उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी हैं। दोनों नेता बीजेपी दफ्तर के बाहर आप के प्रदर्शन में शामिल होंगे।

12:10 PM, 2 FEB 2024

केजरीवाल को नोटिस पर गोपाल राय ने क्या कहा?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी के समन पर दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने कहा, ”वही पुराना नोटिस आ रहा है। जब वही नोटिस आ रहा है तो उस पर हमारा कानूनी रुख भी वही रहेगा।”

12:00 PM, 2 FEB 2024

‘जीरो काम और सब ड्रामा’, केंद्रीय मंत्री का केजरीवाल पर तंज

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा, “5 समन के बाद भी अरविंद केजरीवाल कानून व्यवस्था का उल्लंघन कर रहे हैं और ईडी के सामने नहीं जा रहे हैं क्योंकि उन्हें पता है कि उन्होंने क्या भ्रष्टाचार किया है और वह इसका जवाब नहीं देना चाहते हैं। वे ईडी के समन पर नहीं जा रहे हैं।” लेकिन बीजेपी दफ्तर के बाहर ड्रामा कर रहे हैं, केजरीवाल का एक ही नारा है- जीरो काम और सब ड्रामा।

11:45 AM, 2 FEB 2024

दो दिन में इस्तीफा देंगे केजरीवाल- बीजेपी नेता की भविष्यवाणी

अरविंद केजरीवाल को ईडी के समन पर बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा, केजरीवाल एक-दो दिन में अपने विधायकों की बैठक बुलाने वाले हैं और वहीं अपना इस्तीफा सौंप देंगे। वह मुख्यमंत्री पद के लिए अपनी पत्नी का नाम आगे बढ़ाएंगे। उसके बाद वह पेश होंगे क्योंकि उन्हें पता है कि जब वह पेश होंगे तो ईडी के इतने पुख्ता सबूतों को झुठला नहीं पाएंगे।

11:40 AM, 2 FEB 2024

दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने कहा कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में कथित धोखाधड़ी को लेकर भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ AAP के विरोध प्रदर्शन से पहले दिल्ली अध्यक्ष राम निवास गोयल और डिप्टी मेयर आले मोहम्मद इकबाल को हाउस अरेस्ट कर दिया गया है।

11:20 AM, 2 FEB 2024

केजरीवाल को कड़ी सजा मिलनी चाहिए। वो आज फिर ED के समन में नहीं पहुंचे। ये देश को गलत संदेश देते हैं और भोली जनता को धोखा देते है। अरविन्द केजरीवाल को कड़ी से कड़ी साजा मिलना चाहिए।

10:45 AM, 2 FEB 2024

बीजेपी के खिलाफ आज आप के विरोध प्रदर्शन पर दिल्ली के मंत्री और आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा, “देश जानता है कि बीजेपी ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव में कैसे धोखाधड़ी की। अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान आज बीजेपी कार्यालय पर शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करेंगे। इस विरोध प्रदर्शन से पहले , हमारे विधायकों, पार्षदों और पार्टी कार्यकर्ताओं को दिल्ली में विभिन्न स्थानों पर हिरासत में लिया जा रहा है। क्या बीजेपी अरविंद केजरीवाल से इतनी डरी हुई है कि वे यह विरोध प्रदर्शन नहीं होने दे रहे हैं?

10:30 AM, 2 FEB 2024

1000 जवानों को तैनात किया गया

हालात को देखते हुए दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों के करीब 1000 जवानों को तैनात किया गया है। दिल्ली पुलिस ने सिंघु बॉर्डर से अब तक 25 AAP कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। ये सभी पंजाब और हरियाणा के पार्टी कार्यकर्ता हैं। पुलिस को शक है कि वे आज पार्टी के विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने वाले थे। कुछ अन्य कर्मियों को रोका गया है। सीमा पर हिरासत में लिए गए लोगों को सत्यापन के बाद जाने की अनुमति दी जाएगी।

10:20 AM, 2 FEB 2024

केजरीवाल के नेतृत्व में प्रदर्शन

चंडीगढ़ मेयर चुनाव में कथित धांधली के खिलाफ आम आदमी पार्टी शुक्रवार को दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय के पास विरोध प्रदर्शन करेगी। यह प्रदर्शन आप संयोजक अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में होगा। इस दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मौजूद रहेंगे। आप का आरोप है कि बीजेपी देश के लोकतंत्र और चुनावी व्यवस्था को नष्ट कर रही है। चंडीगढ़ मेयर चुनाव में धांधली और उत्पीड़न इसका ताजा उदाहरण है।

10:15 AM, 2 FEB 2024

यातायात पर दिख रहा असर

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) कार्यालय के बाहर भारी सुरक्षा तैनाती के बाद दीन दयाल उपाध्याय रोड पर यातायात धीमा हो गया।

9:45 AM, 2 FEB 2024

उन्होंने चंडीगढ़ मेयर चुनाव में वोट लूटे

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा, ‘पहले उन्होंने चंडीगढ़ मेयर चुनाव में वोट लूटे। अब इसके खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने आ रहे लोगों को पूरी दिल्ली में रोका जा रहा है।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular