होम / दिल्ली आप पार्टी के राजिंदर नगर उपचुनाव के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक के ऊपर हो सकती है कानूनी करवाई, जानिए

दिल्ली आप पार्टी के राजिंदर नगर उपचुनाव के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक के ऊपर हो सकती है कानूनी करवाई, जानिए

• LAST UPDATED : June 21, 2022

इंडिया न्यूज़, Delhi News : राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने दिल्ली पुलिस से आप के राजिंदर नगर उपचुनाव के उम्मीदवार दुर्गेश पाठक के उपर कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश जारी कर दिया है। एनसीपीसीआर के चेयरपर्सन प्रियांक कानूनगो ने भी मुख्य चुनाव कमिश्नर को पत्र लिखकर कहा है कि ऐसा कृत्य प्रथम दृष्टया आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन और बाल एवं किशोर श्रम (निषेध एवं नियमन) अधिनियम, 1986, अनुच्छेद 21 (अधिकार) का उल्लंघन है। जीवन और भारत के संविधान के अनुच्छेद 23 (जबरन श्रम से सुरक्षा का अधिकार) और अन्य प्रासंगिक अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की धाराएं भी लग सकती है।

उल्लंघनों की जांच के लिए प्रवर्तन अधिकारी तैनात

नरेला में एक नई जेल बनाने की लंबे समय से लंबित योजनाओं ने आखिरकार 40 एकड़ जमीन जेल विभाग को सौंप दी है। दिल्ली में फिलहाल तीन जेल हैं – तिहाड़, मंडोली और रोहिणी। अधिकारियों ने कहा कि तीन परिसरों की कुल क्षमता 10,026 व्यक्तियों की है, लेकिन वर्तमान में 19,669 दोषी और विचाराधीन कैदी इनमें रखे गए हैं।

परिवहन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली में हाई-सिक्योरिटी नंबर प्लेट (HSRP) के बिना या नंबर प्लेट के उपर चिपकाए गए स्टिकर के साथ चल रहे वाहनों पर 5,000 रुपये का जुमार्ना लगाया जाने वाला है। विभाग आज एक विशेष अभियान शुरू करेगा, जिसके तहत उल्लंघनों की जांच के लिए प्रवर्तन अधिकारियों को तैनात किया जाने वाला है। अधिकारियों ने कहा कि अपंजीकृत वाहनों की आपूर्ति करने वाले डीलरों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़े : दिल्ली के मुकुंदपुर इलाके में हुई अजीब वारदात, खुद ही किया मर्डर और फिर पुलिस को दी सुचना

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox