Friday, July 5, 2024
HomeCrimeDelhi: शराब कारोबारी पोंटी चड्ढा के लगभग 400 करोड़ के फार्महाउस पर...

Delhi: शराब कारोबारी पोंटी चड्ढा के लगभग 400 करोड़ के फार्महाउस पर कार्रवाई, जानें क्या है मामला

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi: दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने दक्षिण दिल्ली में हाई प्रोफाइल शराब कारोबारी दिवंगत पोंटी चड्ढा उर्फ गुरदीप सिंह के फार्म हाउस पर कार्रवाई की है। डीडीए ने एक बयान में कहा कि चड्ढा का छतरपुर में 10 एकड़ में फैला करीब 400 करोड़ रुपये का फार्म हाउस है, जिसे शुक्रवार को ध्वस्त कर दिया गया। आज भी कार्रवाई की जा रही है। दिवंगत शराब कारोबारी पोंटी चड्ढा की दिल्ली के छतरपुर स्थित संपत्ति पर बड़ी कार्रवाई की गई है। दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने इस संपत्ति को ध्वस्त कर दिया है। इस संपत्ति की कीमत करीब 400 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

क्या है पूरा मामला?

दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने दिवंगत शराब कारोबारी पोंटी चड्ढा के छतरपुर स्थित करीब 400 करोड़ रुपये के फार्महाउस को ध्वस्त कर दिया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। डीडीए अधिकारियों ने कहा कि तोड़फोड़ शुक्रवार और शनिवार को हुई। डीडीए ने शुक्रवार को हाई-प्रोफाइल शराब कारोबारी स्वर्गीय पोंटी चड्ढा उर्फ गुरदीप सिंह की छतरपुर में लगभग 10 एकड़ में फैली 400 करोड़ रुपये के फार्महाउस को ध्वस्त कर दिया गया। शुक्रवार को पांच एकड़ जमीन से अतिक्रमण हटाने का दावा किया गया। अधिकारियों ने बताया कि फार्म हाउस की बची हुई जमीन पर बनी मुख्य इमारत को शनिवार को ध्वस्त कर दिया गया। चड्ढा के ‘वेव ग्रुप’ की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। आपको बता दें कि पोंटी चड्ढा शराब कारोबार में एक बड़ा नाम था। नोएडा में शराब का कारोबार शुरू करने वाले पोंटी चड्ढा उर्फ गुरदीप सिंह के पास बेहिसाब संपत्ति थी।

400 करोड़ का फार्म हाउस (Delhi)

दिल्ली के छतरपुर में शराब कारोबारी के तोड़े गए फार्म हाउस की कीमत 400 रुपये बताई जा रही है। पोंटी चड्ढा ने शराब कारोबार के साथ-साथ रियल एस्टेट और अन्य कारोबार में भी हाथ आजमाया। जहां से उन्होंने अपार धन का साम्राज्य खड़ा किया था।

ये भी पढ़े:
SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular