Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi AIIMS Advisory: एम्स में कोरोना केस को लेकर सतर्क हुए डॉक्टर्स,...

Delhi AIIMS Advisory:

Delhi AIIMS Advisory: कोरोना केस सामने आने के बाद दिल्ली एम्स की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है। जिसमें कहा गया है कि मास्क पहनना सभी के लिए अनिवार्य हो गया है। इसी के साथ ही लोगों को समूह में न जमा होने की हिदायत दी गई है। खासतौर से कैंटीन एरिया में इस बात का ख्याल रखने को कहा गया है। एम्स के एडवाइजरी में इस बात का भी जिक्र है कि कहीं पर भी पांच या उससे ज्यादा की संख्या में अस्पताल के कर्मचारी या बाहरी लोग एक साथ जमा न हों। एम्स प्रशासन ने अस्पताल परिसर में विजिटर्स के आवामगन को भी सीमित करने का निर्देश है।

तबीयत खराब होने पर जरूर कराएं टेस्ट 

आपको बता दे एम्स प्रशासन ने दिल्ली में कोरोना के ताजा लहर को देखते हुए अपने स्टाफ को कोरोना से सतर्क रहने को कहा है। एम्स की एडवाइजरी में अस्पताल के स्टाफ खासकर ज्यादा उम्र के कर्मचारियों, गर्भवती महिलाओं, हेल्थ प्रॉब्लम से जूझ रहे कर्मियों से हर स्तर पर सतर्कता बरतने को कहा है। इतना ही नहीं, एम्स कर्मियों को हर स्तर पर कोरोना गाइडलाइन का पालन करने का आदेश भी दिया गया है। इसी के साथ एम्स के कर्मचारियों से कहा गया है कि अगर तबीयत ठीक नहीं है तो आप काम से अवकाश लें और अपने वरिष्ठ अधिकारियों को इसकी सूचना दें।

घबराने की नहीं है जरूरत

इस घटना के बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के एक अधिकारी ने कहा कि कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी होने की वजह से खौफ में आने या घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को लगता है कि उनकी तबीयत ठीक नहीं है, वो तत्काल अपना टेस्ट कराएं। ऐसा न करना दूसरों के लिए नुकसानदेह हो सकता है।

 

ये भी पढ़े: गलती से भी न पहने ये लोग रुद्राक्ष, जानिए इससे जुड़े सभी नियम

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular