Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi AIIMS: 12 घंटे से एम्स का सर्वर डाउन, मरीजों को झेलनी...

Delhi AIIMS:

Delhi AIIMS: दिल्ली एम्स का सर्वर बुधवार 23 नवंबर सुबह 7:00 बजे से डाउन बताया जा रहा है। जिस कारण मरीज और अन्य मेडिकल कार्यों में काफ़ी दिक्कतें सामने आ रही हैं। आपको बते दे लगभग 12 घंटे का वक्त हो चुका है लेकिन अभी तक सर्वर की स्थिति सही नहीं हुई है। एम्स के कर्मचारियों द्वारा लगातार सर्वर को ठीक करने का प्रयास कर रहे है। बता दे कि सुबह से ही ओपीडी और सैंपल कलेक्शन की व्यवस्था को मैनुअली रखा गया है।

मरीजों को हो रही दिक्कत

आपको बता दे सर्वर डाउन होने के कारण सबसे ज्यादा दिक्कत दूर दराज से आने वाले मरीजों को हो रही हैं। एम्स के मीडिया को-ऑर्डिनेटर ने कहा कि आज सुबह से सर्वर डाउन है, जिसकी वजह से ओपीडी और सैंपल कलेक्शन व्यवस्था को मैनुअल रूप से संभाला जा रहा है लेकिन इसे जल्द से जल्द ठीक करने का प्रयास लगातार जारी है।

दिल्ली एम्स पर बड़ी जिम्मेदारी

आपको बता दे दिल्ली-एनसीआर के आम लोगों के अलावा देश के नामचीन राजनीतिक हस्तियां राजधानी में रहती हैं जिनके नियमित इलाज के अलावा मेडिकल रिकॉर्ड सीधे दिल्ली एम्स पर निर्भर है। ऐसी स्थिति में इतने लंबे समय तक सर्वर डाउन होना आम लोगों के इलाज में परेशानियों के साथ-साथ उन चुनिंदा लोगों के मेडिकल रिकॉर्ड के लिए भी काफी संवेदनशील माना जा रहा है।

 

ये भी पढ़े: क्रिटिकल है एक्टर विक्रम गोखले की हालत, कई अंगों मे छोड़ा साथ

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular