Sunday, July 7, 2024
HomeDelhiDelhi AIIMS: इलाज के बाद घर भी पहुंचाएगा AIIMS, नहीं लगेगी फीस,...

Delhi AIIMS: दिल्ली की सीमा के अंदर रहने वाले लोगों के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ने एक नई सेवा की शुरूआत की है। जी हां, बता दें कि इलाज के बाद ठीक हुए दिल के मरीजों को AIIMS ने निशुल्क घर तक पहुंचाने का फैसला लिया है। एम्स ने यह सेवा अभी केवल दिल के मरीजों के लिए शुरू की है।

दिल के मरिजों के लिए शुरू हुई सेवा

एम्स के कार्डियो न्यूरोसाइंसेज सेंटर ने हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होने के बाद मरीजों को उनके घर तक फ्री में पहुंचाने की सेवा शुरू की है। फिलहाल, कार्डियो न्यूरोसाइंसेस सेंटर (सीएनसी) वार्ड से छुट्टी पाने वाले मरीजों को ही इस सेवा का लाभ मिलेगा।

दिल्ली में रह रहे लोगों को मिलेगा सुविधा का लाभ 

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के इस सेवा में दिल्ली की सीमा के अंदर रहने वाले मरीजों को ही घर तक पहुंचाया जाएगा। अगर मरीज दिल्ली में रहता है तभी उसे यह सुविधा मिलेगी। दिल्ली की सीमा के बाहर के मरीजों को यह सुविधा नहीं दी जाएगी। इसले अलाव दिल्ली एनसीआर के मरीजों को भी मुफ्त घर पहुंचाने की सुविधा नहीं मिलेगी।

सोमवार से शनिवार तक उठा सकेंगे लाभ

बता दें कि घर तक मुफ्त पहुंचाने की इस सेवा का लाभ पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर सोमवार से शनिवार तक सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक मिलेगी। यह सेवा एम्बुलेंस सेवा से अलग होगी। इसका मतलब है कि ये एंबुलेंस सेवा नहीं है। वहीं, जिन रोगियों को लेटी हुई स्थिति में ले जाने की जरूरत है, उन्हें भी इस सेवा का लाभ नहीं मिलेगा।

शिकायत के लिए इस नंबर पर करें कॉल

एम्स के वाहन में मरीज के साथ एक तीमारदार को साथ जाने की इजाजत मिलेगी। बुकिंग करते समय जिस जगह पहुंचाने की जानकारी दी जाएगी वहीं पहुंचाया जाएगा। इसका मतलब है कि मरीज बाद में जगह नहीं बदल सकता है। इस सेवा का लाभ उठाने के दौरान यदि कोई शिकायत हो तो फोन नंबर 011-26593322 पर संपर्क किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली में 2 साल बाद कल का दिन रहा इतना गर्म, 24 जनवरी को बारिश के साथ पड़ेंगे ओले

 

 

 

 

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular