Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiDelhi Air Pollution: बॉर्डर पर पहुंची दिल्ली सरकार... मंत्रियों ने रात में...

Delhi Air Pollution: बॉर्डर पर पहुंची दिल्ली सरकार... मंत्रियों ने रात में राजधानी में प्रवेश करने वाले ट्रकों की जांच की

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Air Pollution: प्रदूषण के कारण दिल्ली में गैर-जरूरी सामान लेकर आने वाले दूसरे राज्यों के ट्रकों की एंट्री बंद है। ऐसे में दिल्ली सरकार के कई मंत्री दिल्ली की विभिन्न सीमाओं पर पहुंच गए हैं और ट्रकों की जांच कर रहे हैं। दिल्ली सरकार के मंत्री संघू, गाज़ीपुर और गुरुग्राम बॉर्डर पर वाहनों की जाँच कर रहे हैं। दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर वाहनों की जांच की।

मंत्री सड़कों पर उतरे

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय और दिल्ली सरकार के अन्य मंत्री गुरुवार रात ग्राउंड जीरो पर उतरे और इस बात का जायजा लिया कि GRAP-4 के तहत लगाए गए प्रतिबंधों का पालन किया जा रहा है या नहीं। राय सिंघु बॉर्डर पर पहुंचे और वाहनों के एंट्री रजिस्टर की जांच की।

आतिशी ने लिया जायजा

आतिशी ने कहा कि गाजीपुर बॉर्डर पर निरीक्षण के बाद हमें पता चला है कि बॉर्डर पर व्यवस्था को मजबूत करने की जरूरत है क्योंकि ऐसे कई ट्रक हैं जिन्हें राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है, लेकिन वे अवैध रूप से प्रवेश कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने फूलों से भरे एक ट्रक को रोका, जो ग़ाज़ीपुर फूल मंडी आ रहा था। आतिशी ने कहा कि फूल कोई जरूरी चीज नहीं है।

जारी रहेंगे निरीक्षण

आतिशी ने कहा कि दिल्ली सरकार के सभी मंत्री आज अलग-अलग बॉर्डर का निरीक्षण कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि राजधानी में ट्रकों की अवैध एंट्री न हो। ये निरीक्षण जारी रहेंगे। निरीक्षण 20 नवंबर तक किया जा सकता है।

GRAP-4 नियमों का करना होगा सख्ती से पालन

राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने वाले ट्रकों का निरीक्षण करते हुए दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हमें शिकायतें मिल रही हैं कि GRAP-4 नियमों का सख्ती से पालन नहीं किया जा रहा है। दिल्ली में वायु प्रदूषण कम करने के लिए इन नियमों का सख्ती से पालन करना होगा।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular