Thursday, July 4, 2024
HomeDelhiDelhi Air Pollution: दिल्ली में आतिशबाजी पर भड़के गोपाल राय, कहा- 'प्रदूषण...

Delhi Air Pollution: दिल्ली में आतिशबाजी पर भड़के गोपाल राय, कहा- 'प्रदूषण बढ़ने के लिए BJP सरकार जिम्मेदार

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Air Pollution: गोपाल राय ने कहा कि अगर पुलिस ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक दिल्ली में पटाखों की बिक्री की इजाजत नहीं दी होती तो प्रदूषण का स्तर नहीं बढ़ता। दिवाली पर दिल्ली में पटाखे जलाने से बढ़े प्रदूषण के लिए पर्यावरण मंत्री गोपाल राय केंद्र सरकार जिम्मेदार हैं। और बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने सवाल उठाते हुए पूछा है कि दिल्ली में पटाखों के उत्पादन, भंडारण और बिक्री पर कब प्रतिबंध लगाया गया था। अगर प्रतिबंध को सख्ती से लागू किया जाता तो दिल्ली का प्रदूषण रातों-रात 100 प्वाइंट तक नहीं बढ़ता। इसलिए प्रतिबंध के बावजूद पटाखों की बिक्री के लिए भाजपा जिम्मेदार है।

दोषियों पर कार्रवाई की मांग

दिल्ली, हरियाणा और यूपी की पुलिस पर बीजेपी सरकार का नियंत्रण है। पुलिस बलों की निगरानी के बीच कोई भी आदमी आसानी से पटाखों की नहीं जला सकता है। ये कुछ खास लोगों के संरक्षण में हुआ। ऐसा कुछ खास लोगों ने किया है। उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

प्रदूषण संकट फिर गहराने के संकेत

इसके अलावा उन्होंने कहा कि चिंता की बात यह है कि अगले कुछ दिनों के दौरान हवा की गति धीमी रहने की संभावना है। ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि दिल्लीवासियों को गंभीर प्रदूषण की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। ऐसा नहीं होता अगर पुलिस सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक दिल्ली में पटाखे बेचने की इजाजत नहीं देती।

इन वाहनों को दिल्ली में प्रवेश निषेध

आवश्यक वस्तुओं को ले जाने वाले ट्रकों और आवश्यक सेवाओं से जुड़े ट्रकों और सीएनजी और इलेक्ट्रिक ट्रकों को छोड़कर सभी ट्रकों को दिल्ली में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular