Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi Air Pollution: दिल्ली में प्रदूषण से हाल बेहाल, चेक करें अपने इलाके...

Delhi Air Pollution: दिल्ली में प्रदूषण से हाल बेहाल, चेक करें अपने इलाके का आज का AQI

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Air Pollution: दिल्ली मे रातें ठंडी हो सकती हैं और मंगलवार तक न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है। शहर के कुछ हिस्सों में रविवार शाम को बूंदाबांदी हुई। वायु गुणवत्ता सूचकांक में मामूली गिरावट देखी गई, जो एक दिन पहले के 353 के मुकाबले 314 पर पहुंच गया।
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार,सफदरजंग में रविवार को न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है। अधिकतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है। शहर के कुछ हिस्सों, विशेषकर दक्षिणी जिले में शाम को बूंदाबांदी हुई।

दिल्ली में AQI बहुत खराब (Delhi Air Pollution)

दिल्ली में रविवार को हल्का कोहरा छाया रहा। सुबह के समय सफदरजंग और पालम दोनों जगहों पर दृश्यता 600 मीटर के आसपास रही। जहां दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक “बहुत खराब” रहा, वहीं पड़ोसी क्षेत्रों में वायु गुणवत्ता “खराब” रही। फरीदाबाद में AQI 295, गाजियाबाद में 240, ग्रेटर नोएडा में 298, नोएडा में 277 और गुड़गांव में 242 था।
अगले कुछ दिनों तक दिल्ली की वायु गुणवत्ता में कोई खास बदलाव की उम्मीद नहीं है।

सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के अनुसार, सोमवार सुबह राष्ट्रीय राजधानी में समग्र वायु गुणवत्ता “बहुत खराब” श्रेणी में रही। SAFAR के अनुसार, AQI 309 दर्ज किया गया। हालाँकि, कुछ क्षेत्रों में AQI ‘खराब’ श्रेणी में दर्ज किया गया। सीपीसीबी के आंकड़ों के मुताबिक, आनंद विहार में हवा की गुणवत्ता 313, अशोक विहार में 331, डीटीयू में 262, आईजीआई एयरपोर्ट पर 298, आईटीओ में 289, जहांगीरपुरी में 326, जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 296 दर्ज की गई।

इसे भी पढ़े:

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular