Monday, July 8, 2024
HomeDelhiDelhi Air Pollution: दिल्ली में प्रदूषण से राहत मिलने की उम्मीद कम,...

Delhi Air Pollution: दिल्ली में प्रदूषण से राहत मिलने की उम्मीद कम, जानें आज के AQI का हाल

India News(इंडिया न्यूज़), Delhi Air Pollution: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के शहरों में वायु प्रदूषण (Delhi Air Pollution) का खतरा लगातार नौवें दिन यानी बुधवार को भी जारी है। सुबह-सुबह पूरी दिल्ली में धुंध नजर आ रही थी। एयरोक्वालिटी रिसर्चर (Delhi AQI Toay) अभी भी गंभीर श्रेणी में है। प्रदूषण के खतरे के चलते ये स्थिति दिल्लीवासियों के लिए किसी खतरे से कम नहीं है। राष्ट्रीय वायु गुणवत्ता सूचकांक (NAQI) के मुताबिक, अगले पांच दिनों तक धुंध और गंभीर वायु प्रदूषण से राहत मिलने की उम्मीद कम है।

इन इलाकों का AQI

बवाना- 462

पंजाबी बाग- 460

आनंद विहार- 452

नरेला- 448

जहांगीरपुरी- 447

आरके पुरम- 433

द्वारका सेक्टर 8- 432

मुंडका- 432

ओखला- 426

आईजीआई एयरपोर्ट- 426

13 नवंबर तक इसकी उम्मीद नहीं है

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक बुधवार को दिल्ली के आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। एक-दो स्थानों पर बहुत अच्छी बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना है। बुधवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम 16 रहने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्लीवासियों को 13 नवंबर तक स्मॉग और गंभीर वायु प्रदूषण से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है।

तापमान 2 डिग्री बढ़ गया

दिल्ली के सफदरजंग में पिछले 24 घंटों के दौरान दिल्ली का अधिकतम तापमान 31.7 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 2 डिग्री अधिक है। जबकि न्यूनतम तापमान 14.9 डिग्री सेल्सियस रहा, जो मंगलवार की तुलना में एक डिग्री अधिक है। मंगलवार को इस सीजन का सबसे कम तापमान दर्ज किया गया। सोमवार-मंगलवार की रात में सबसे कम यानी 13.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

इसे भी पढ़े:

 

SHARE
- Advertisement -
Nidhi Jha
Nidhi Jha
Journalist, India News, ITV network.
RELATED ARTICLES

Most Popular