Friday, July 5, 2024
HomeDelhiDelhi Air Quality: केजरीवाल ने कहा देश की संसद ने माना दिल्ली की...

नई दिल्ली (Delhi Air Quality: On February 1, the restrictions imposed under the GRAP Stage II were lifted) : रिपोर्ट के अनुसार ‘खराब’ की संख्या ‘, ‘बहुत खराब’ और ‘गंभीर’ दिन 2016 में 246 की तुलना में 2021 में घटकर 168 पर आ गयी थी।

हमें वायु गुणवत्ता में अभी और सुधार करना है- केजरीवाल

देश की राजधानी दिल्ली में खराब हवा से परेशान दिल्ली वालों को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली वासियों को खुशखबरी देते हुए कहा कि संसद ने भी अब माना है कि दिल्ली की हवा की गुणवक्ता में सुधार हुआ है। केजरीवाल ने कहा कि ये दिल्ली की जनता के प्रयासों का नतीजा है। केजरीवाल ने एक अखबार के खबर की कटिंग को ट्वीट कर कहा “देश की संसद ने भी माना कि दिल्ली की हवा की गुणवत्ता में सुधार हो रहा है। ये दिल्ली वालों के सतत प्रयासों का नतीजा है। हम यदि ठान लें तो हर मुश्किल काम संभव है। इसी तरह आने वाले समय में हमें वायु गुणवत्ता में अभी और भी सुधार करना है।”

पिछले महीने संसद में पेश की गई थी रिपोर्ट

31 जनवरी को संसद में पेश किए गए आर्थिक सर्वेक्षण में कहा गया है कि राष्ट्रीय राजधानी में ‘अच्छे’, ‘संतोषजनक’ और ‘मध्यम’ वायु गुणवत्ता वाले दिनों की संख्या 2016 में 108 से बढ़कर 2021 में 197 हो गई। इसी तरह, ‘खराब’ की संख्या ‘, ‘बहुत खराब’ और ‘गंभीर’ दिन 2016 में 246 की तुलना में 2021 में घटकर 168 रह गयी है।

वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग (सीएक्यूएम) ने पहले कहा था कि 30 जनवरी के बाद से दिल्ली की समग्र वायु गुणवत्ता में काफी सुधार हुआ है। हवा की गुणवक्ता में सुधार के बाद प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने 1 फरवरी को ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन (जीआरएपी) प्लेन स्टेज II के तहत लागू प्रतिबंधों को हटा लिया था।

ये भी पढ़ें:- Delhi Govt. vs LG Row: दिल्ली सरकार के स्कूलों में प्रिंसिपल की नियुक्ति पर हंगामा, मनीष सिसोदिया ने कहा उपराज्यपाल ने असंवैधानिक तरीके से किया है कब्जा

 

SHARE
- Advertisement -
RELATED ARTICLES

Most Popular